CASE DISMISS: नेटफ्लिक्स पर लगा आरोप लड़की को सुसाइड के लिए किया प्रेरित
CASE DISMISS: नेटफ्लिक्स पर लगा आरोप लड़की को सुसाइड के लिए किया प्रेरित
Share:

OTT प्लेटफॉर्म  की बात हो तो नेटफ्लिक्स को टॉप स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म भी कहा जाता है. इस पर ऐसे कई कंटेंट स्ट्रीम हुए हैं जो लोगों को बहुत ही ज्यादा  पसंद आते हैं. जहां ये ओटीटी प्लेटफॉर्म अपनी बड़ी व्यूअरशिप के चलते नंबर वन की रैंकिंग रख रहा है. वहीं अमेरिका के एक परिवार ने नेटफ्लिक्स के कंटेंट को अपनी बेटी की मौत का कारण बताते हुए अगस्त 2021 में मामला दर्ज करवाया गया था. जिस पर अब यूएस डिस्ट्रिक्ट जज यवोन गोंजालेज रोजर्स ने नेटफ्लिक्स के हित में निर्णय सुनाया है.

परिवार के शिकायत हुई खारिज: दरअसल 2020 में एक परिवार ने स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स के विरुद्ध मुकदमा दायर किया और इल्जाम लगाया कि उनकी बेटी की मौत नेटफ्लिक्स पर प्रसारित हो चुके है ’13 रीजन वाय’ (13 Reasons Why) शो देखने के कारण से हुई. इस शो में कुछ ऐसे सीन्स थे जिन्होंने उनकी बेटी को सुसाइड  करने के लिए प्रोत्साहित कर दिया. ऐसे में वो इस प्लेटफार्म को अप बेटी की मौत का आरोपी कहा है और न्याय की गुहार लगाते हैं लेकिन US डिस्ट्रिक्ट जज यवोन गोंजालेज रोजर्स ने इस केस में नेटफ्लिक्स के पक्ष में अपना निर्णय सुनाते हुए बोला है कि बेशक परिवार अपनी बेटी की मौत से परेशान है लेकिन किसी भी प्लेटफॉर्म को उनकी बेटी की मौत का जिम्मेदार नहीं माना का सकता. ऐसे में ये शिकायत बेबुनियाद है.

यहां देखें शो का ट्रेलर: मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि कोर्ट के इस निर्णय से परिवार सहमत नहीं है. वहीं सोशल मीडिया पर भी इस पूरे केस में 2 गुट बन चुके है.जहां कई लोग पीड़ित परिवार के साथ खड़े हैं तो कई लोग कोर्ट के फैसले को सही मानते हुए नेटफ्लिक्स का समर्थन कर थे है.

शो से हटे आपत्तिजनक दृश्य: हम बता दें कि हालांकि शो के आपत्तिजनक दृश्यों पर बढ़ते विवाद को देखते हुए नेटफ्लिक्स ने सीज़न के एक फिनाले मे लगभग तीन मिनट लंबे सुसाइड वाले सीन को हटा दिया है यह शो 4 सीज़न के साथ खत्म हो चुका है 2020 इसका आखिरी सीजन रिलीज़ किया गया था. नेटफ्लिक्स इंडिया का सबसे बड़ा ओटीटी प्लेटफॉर्म बन चुका है. इसे भारत में लॉन्च हुए अभी 5 साल से भी कम का समय हुआ है लेकिन कंटेंट के केस में इसे दूसरे प्लेटफॉर्म टक्कर देने में बहुत पीछे हैं. पूरी दुनिया में अपने कंटेंट के दम पर ये नंबर वन बना हुआ है. हालांकि अब पिछले कुछ माह से इसमें अश्लील कंटेंट की भरमार हो चुकीं है. जिसमें बहुत आपत्तिजनक सीन्स हैं. हो सकता है आने वाले वक्त में इसके कंटेंट को लेकर भारत में भी बवाल हो सकता है.

 

सामने आई ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी की नई डेट, इस दिन होगा आयोजन

फैन फॉलोइंग के मामले में एरियाना ग्रांडे को पछाड़ नंबर वन की पोजीशन पर आई काइली जेनर

फिल्म पुष्पा के इस गाने के मुरीद हुए स्पाइडर-मैन, वायरल हो गया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -