TMC के बाद अब JDU ने भी कांग्रेस से बनाई दूरी ! राहुल गांधी की यात्रा में शामिल नहीं होंगे ममता-नितीश
TMC के बाद अब JDU ने भी कांग्रेस से बनाई दूरी ! राहुल गांधी की यात्रा में शामिल नहीं होंगे ममता-नितीश
Share:

पटना: भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए बनाए गए 28 विपक्षी दलों के गुट को एक और झटका देते हुए, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि, वे पटना में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल नहीं होंगे। राहुल अपनी यात्रा के दौरान 30 जनवरी को बिहार की राजधानी में एक रैली करने वाले हैं। सूत्रों के अनुसार, सीएम कुमार ने 30 जनवरी को पहले से ही कुछ कार्यक्रम तय कर रखे हैं।

हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने घोषणा की थी कि नीतीश कुमार पूर्णिया में रैली में शामिल होने के लिए सहमत हो गए हैं। इसकी पुष्टि तब हुई जब कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कुमार से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की और मल्लिकार्जुन खड़गे का एक पत्र सौंपा था। लेकिन अब नितीश कुमार ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों का हवाला देते हुए राहुल गांधी की यात्रा में जाने से इंकार कर दिया है। बता दें कि, इससे पहले बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने भी राहुल की यात्रा में जाने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें यात्रा के बारे में कोई जानकारी नहीं है। वहीं, बंगाल में कांग्रेस TMC के बीच सीट बंटवारे को लेकर भी बड़ा घमासान चल रहा है। ममता कह चुकी हैं कि, वो बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी और कांग्रेस को कोई सीट नहीं देंगी। वहीं, AAP नेता केजरीवाल और भगवंत मान ने भी कांग्रेस को तेवर दिखाए हैं और अकेले लड़ने की बात कही है। इस तरह देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस विपक्षी गठबंधन में अलग थलग पड़ती नज़र आ रही है। 

इसे विपक्षी गुट INDIA के लिए भी एक बड़ा झटका माना जा रहा है, जिसने आगामी लोकसभा चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली  भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश में एक साथ आने का फैसला किया था। मंगलवार रात सीएम कुमार ने अपने राजनीतिक गुरु कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने के केंद्र के फैसले के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद भी दिया। JDU अध्यक्ष ने प्रसन्नता जताई कि यह घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री की 100वीं जयंती की पूर्व संध्या पर हुई।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रहा एक आंदोलन है जो 14 जनवरी, 2024 को मणिपुर के थौबल से शुरू हुआ और 20 मार्च को भारत के पूर्व-पश्चिम में फैले मुंबई में समाप्त होगा। गुरुवार को यात्रा असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई. यात्रा का बंगाल चरण पांच दिनों में छह जिलों और छह लोकसभा क्षेत्रों - दार्जिलिंग, रायगंज, उत्तर और दक्षिण मालदा और दो मुर्शिदाबाद में 523 किमी तक फैला है। अप्रैल-मई 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद यह गांधी की राज्य की पहली यात्रा है।

प्रदर्शन कर रही छात्रा को बाल पकड़कर घसीटती तेलंगाना पुलिस, Video सामने आते ही निशाने पर आई कांग्रेस सरकार

प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए बटन दबाते रह गए सीएम सिद्धारमैया, लेकिन वो ख़राब निकला ! अधिकारी पर गिरी गाज

हिंडनबर्ग के आरोप हुए फुस्स ! जानिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले और राजनितिक बयानबाज़ी पर क्या बोले अडानी ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -