बाघिन के बाद अब MP में मरा हुआ मिला तेंदुआ, जाँच में जुटी टीम
बाघिन के बाद अब MP में मरा हुआ मिला तेंदुआ, जाँच में जुटी टीम
Share:

गुना: मध्य प्रदेश में वन विभाग की टीम ने नेशनल हाइवे-46 पर एक तेंदुए के शव का पता लगाया है। इस खबर के बाद, रविवार शाम को भाजपा नेता से सूचना मिली और वन विभाग ने तेंदुए के शव को बरामद किया है। वर्तमान में, तेंदुए की मौत के पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया जा सका है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही तेंदुए की मौत के कारण पता चलेगा। वन विभाग के अधिकारी अक्षय राठौर ने बताया कि वर्तमान में तेंदुए की मौत के कारणों के बारे में कुछ भी कहा नहीं जा सकता। पोस्टमार्टम मंगलवार को होगा, और इसके बाद ही मौत की वजह पता लगेगी।

रेंजर सौरभ द्विवेदी ने बताया कि तेंदुए के अवशेषों को सुरक्षित रखा गया है, और पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत की वजह पता चलेगी। यह जानकारी दी जाने पर, गुना जिले में जंगली इलाकों में तेंदुओं की आवश्यकता है। तेंदुए का मूवमेंट अक्सर ग्रामीण क्षेत्रों में भी देखा जाता है, जहाँ वे अक्सर खाने की तलाश में पहुंचते हैं। वन विभाग की टीम ने तेंदुए के शव को सुरक्षित रखा है, और पोस्टमार्टम के बाद ही तेंदुए की मौत के कारण का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा।

इससे एक दिन पहले, उमरिया बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के मानपुर बफर रेंज में एक 3 साल की बाघिन का शव बरामद किया गया था। आशंका है कि बाघिन की मौत करीब पांच दिन पहले हुई होगी। वन विभाग ने देखा कि बाघिन के सिर और पंजे का हिस्सा पानी के बहाव में बह गया था। डॉक्टरों की टीम ने शव का पोस्टमार्टम भी किया, और पीएम रिपोर्ट में बाघिन को करंट या जहर देने की पुष्टि नहीं हुई। हालांकि, गर्दन की हड्डी में फ्रैक्चर थी। आशंका है कि पटेहरा गांव के छुहहाई नाले के पास लड़ाई के दौरान बाघ ने बाघिन को गर्दन में दबोचकर मौत के घाट उतारा हो। बाघिन के शव से जुड़े नमूने सुरक्षित रखे गए हैं, और बचे हिस्से को आग में जला दिया गया है।

हाकफोर्स और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, विस्फोटक सामग्री हुई बरामद

'सत्र छोटा है, लेकिन बेहद मूल्यवान है..', विशेष सत्र से पहले पीएम मोदी ने दे दिया बड़ा संकेत, सदन में आज क्या होगा ?

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, पूरे यूपी में 30,000 से अधिक सौर फोटोवोल्टिक सिंचाई पंप स्थापित करेगी योगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -