रायसेन के जिस गांव में मिले थे कोरोना के 10 मरीज, वहां के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम को भगाया
रायसेन के जिस गांव में मिले थे कोरोना के 10 मरीज, वहां के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम को भगाया
Share:

रायसेन : मध्य प्रदेश के कई शहरों में कोरोना का प्रसार तेजी से बढ़ता जा रहा है. रायसेन में भी अब इसका देखने को मिल रहा है. शहर में एक दिन पहले सोमवार को जिस अल्ली गांव में 10 कोरोना के मरीज मिले थे, वहां के ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग की सर्वे टीम को मंगलवार को गांव में घुसने तक नहीं दिया. यह टीम गांव के बाहर खेत में ढाई घंटे तक बैठी रही और गांव के लोगों को सर्वे करने के लिए मनाती रही, लेकिन गांव के लोग किसी भी प्रकार के सर्वे के लिए तैयार नहीं हुए. ऐसी स्थिति में यह टीम बिना सर्वे के ही वापस लौट आई. ऐसा भी बताया जा रहा है कि यदि सर्वे टीम गांव में घुसती तो उस पर हमला भी हो सकता था.  

बता दें की यह जानकारी सर्वे टीम को गांव के बाहर ही मिल गई थी. सर्वे करने के लिए जो टीम भेजी गई थी, उनके साथ चार होमगार्ड के जवान ही भेजे गए थे. वहीं दूसरी सर्वे टीम ने महूपथरई और शहर के वार्ड क्रमांक 13 अशोक नगर में घर-घर पहुंच कर लोगों से जानकारी जुटाई है. मंगलवार को कोरोना वायरस के दो नए मरीज फिर सामने आए है. इस तरह रायसेन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 26 पर पहुंच गया है. हालांकि सोमवार को एक ही दिन में 16 नए मरीज मिले थे.

जानकारी के लिए बता दें की मंगलवार को सुबह 11 बजे सांची बीएमओ डॉ. एके माथुर, डॉ. सुरेश यादव, राजस्व निरीक्षक कौसर अली के साथ 6 एएनएम, 2 एमपीडब्ल्यू, 8 आशा कार्यकर्ता और दो आशा सहयोगिनी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम अल्ली गांव, उससे लगे इस्लामनगर का सर्वे करने के लिए पहुंची. इस टीम को ग्रामीणों ने गांव के बाहर ही रोक दिया. टीम के सदस्य गांव के लोगों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन वे लोग किसी भी प्रकार के सर्वे करवाने के लिए तैयार नहीं हुए. वहीं सीएमएचओ डॉ. एके शर्मा ने बताया कि टीम सर्वे करने गई थी, लेकिन गांव वालों ने टीम को सर्वे नहीं करने दिया, फिर टीम को वापस बुला लिया.

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

इस शहर में मई में बढ़ सकता है संक्रमण, 2500 मरीजों के लिए हो रहा वेंटिलेटर का हिसाब

जबलपुर में कोरोना का आकड़ा बढ़ा, एक ही परिवार के 12 लोग हुए संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -