मालिश के बाद अब जेल में सत्येंद्र जैन की नई डिमांड पर मचा बवाल, जेल सुपरिटेंडेंट पर एक्शन शुरू !
मालिश के बाद अब जेल में सत्येंद्र जैन की नई डिमांड पर मचा बवाल, जेल सुपरिटेंडेंट पर एक्शन शुरू !
Share:

नई दिल्ली: भ्रष्टाचार के मामले में बीते एक साल से तिहाड़ जेल में कैद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली सरकार के पूर्व जेल मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। दरअसल, सत्येंद्र जैन की डिमांड पूरी करने वाले जेल नंबर 7 के सुपरिंटेंडेंट के खिलाफ ऐक्शन शुरु हो चूका है। उन्होंने, जैन की इच्छा के अनुसार अफसर ने दो और कैदियों को उनके सेल में भेजा था। बता दें कि, इससे पहले जेल में जैन की मालिश को लेकर ही बवाल मचा था, एक रेपिस्ट उनकी मालिश कर रहा था, जिसे AAP ने फिजियोथेरपी बताया था। हालाँकि, बाद में फिजियोथेरपी डॉक्टरों के संगठन ने इसे ख़ारिज करते हुए कहा था कि, हर तेल मालिश को फिजियोथेरपी न बताएं। दरअसल, उस समय तक जैन दिल्ली के जेल मंत्री थे और दिल्ली की सभी जेल, दिल्ली सरकार के ही आधीन आती हैं, ऐसे में उन्हें जेल में VVIP ट्रीटमेंट मिल रहा था। 

अब तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के हवाले से रिपोर्ट्स में बताया गया है कि जेल नंबर 7 के सुपरिंटेंडेंट के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। उन्होंने दो कैदियों को जैन की डिमांड के मुताबिक उनके सेल में ट्रांसफर किया था। सत्येंद्र जैन ने डिप्रेशन का हवाला देते हुए खुद को सामाजिक संपर्क की जरूरत बताते हुए जेल में कुछ कैदियों को भेजने की मांग की थी। तिहाड़ के अधिकारी ने यह भी बताया कि सत्येंद्र जैन के सेल से उन कैदियों को वापस हटा दिया गया है।

बता दें कि, सत्येंद्र जैन ने 11 मई को एक आवदेन देकर अपना सेल बदलने का अनुरोध किया था। उन्होंने खुद के डिप्रेशन में होने की बात कहते हुए डॉक्टर की हिदायत का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि डॉक्टर ने उन्हें लोगों से मिलने जुलने के लिए कहा है। 12 मई को 7 कैदियों का ट्रांसफर किया गया, जिनमें से 2 को सत्येंद्र जैन की सेल में स्थान्तरित किया गया था। एक अधिकारी के अनुसार, जैन ने कहा था कि उन्हें अकेलापन महसूस हो रहा है। मनोचिकित्सक ने उन्हें सामाजिक संपर्क करने को कहा है। जैन ने उन्हें कुछ अन्य कैदियों के साथ रखने की मांग की थी।  जिन 2 कैदियों को सत्येंद्र जैन के पास भेजा गया उनका नाम भी खुद AAP नेता ने बताया था। जेल प्रबंधन ने इसे बड़ी लापरवाही माना है और पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

'जनता से जुड़े रहो, लोगों की सेवा में अपना जीवन समर्पित कर दो..', नवनिर्वाचित 17 मेयरों को सीएम योगी ने दिया गुरुमंत्र

मुस्लिमों की बदौलत जीती कांग्रेस, 1 डिप्टी-CM, 5 मंत्री पद और अच्छे विभाग मुसलमानों को मिले- कर्नाटक वक़्फ़ बोर्ड की मांग

कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, पुलिस इंस्पेक्टर ने खुद दर्ज करवाया केस, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -