यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने लोकसभा में बदला बसपा का नेता
यूपी चुनाव में हार के बाद मायावती ने लोकसभा में बदला बसपा का नेता
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का प्रदर्शन काफी कमज़ोर रहा था. बसपा के खाते में केवल एक ही विधानसभा सीट आई है. यूपी चुनाव में शिकस्त के बाद अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा में पार्टी का नेता बदल दिया है. मायावती ने अम्बेडकर नगर से सांसद रितेश पाण्डेय को लोकसभा में पार्टी के नेता के पद से हटाकर, उनकी जगह गिरीश चंद्र जाटव को पार्टी का लोकसभा में नया नेता नियुक्त किया है. 

मायावती ने नेता बदलने का निर्णय लेते हुए राम शिरोमणि वर्मा को उपनेता बनाया है. वहीं संगीता आजाद को चीफ व्हिप बनाया गया है. रितेश पांडेय के पिता राकेश पांडेय सपा से MLA चुने गए हैं. बता दें कि पहले भी BSP लोकसभा में अपना नेता बदल चुकी है. इससे पहले कुंवर दानिश अली और श्याम सिंह यादव को लोकसभा में पार्टी का नेता बनाया जा चुका है. बता दें कि गिरीश चंद्र जाटव बिजनौर के नगीना से लोकसभा सांसद हैं. जबकि संगीता आजाद को चीफ व्हिप बनाया गया है, इससे पहले गिरीश चंद्र जाटव पार्टी के मुख्य व्हिप की जिम्मेदारी निभा रहे थे.

बता दें कि यूपी चुनाव में मिली शिकस्त के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा बयान देते हुए कहा था कि मुस्लिम समाज ने सही विकल्प चुनने में भूल की है. इसका लाभ उठाकर भाजपा दोबारा सत्ता में आ गई है.

नवाब मलिक को एक और बड़ा झटका, बॉम्बे हाईकोर्ट ने सुनाया ये फैसला

शख्स के सिर चढ़ी सीएम योगी की दीवानगी तो खुद के खून से लिख डाला पत्र

CM योगी के दिल्ली से लौटते ही शुरू हुआ बैठकों का दौर, अब MLC चुनाव पर पूरा जोर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -