'ट्रेजेडी किंग' के निधन के बाद बोले शत्रुघ्न सिन्हा- हैरान हूं उन्हें अभी तक नहीं मिला...

मनोरंजन जगत के लिए बुधवार का दिन बहुत बुरा रहा क्योंकि हिंदी फिल्मों के दिग्गज सुपरस्टार दिलीप कुमार हम सभी को छोड़कर चले गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अभिनेता के जाने पर दुख व्यक्त किया। इसके साथ-साथ उन्होंने ये भी बताया कि वह हैरान हैं कि क्यों अभी तक दिलीप कुमार को भारत रत्न नहीं मिला। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मैं तुलना नहीं करना चाहता जिन्हें भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है, मगर दिलीप कुमार साहब इस अवॉर्ड के लिए पूर्ण रूप से काबिल थे। 

वैसे बता दें कि दिलीप कुमार को पद्म भूषण, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड तथा पद्म विभूषण से सम्मानित किया जा चुका है। वही शत्रुघ्न सिन्हा ने इस के चलते अभिनेता को 'ट्रेजेडी किंग' बोलने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘दिलीप साहब टाइमिंग के मास्टर थे और जब आप टाइमिंग के बारे में चर्चा करते हैं तो मतलब कॉमेडी की बात कर रहे हैं। दिलीप साहब कॉमेडी में भी माहिर हैं। यदि आपने आजाद तथा गंगा जमुना देती है तो आपको पता ही होगा।’

वही इसके अतिरिक्त शत्रुघ्न ने बताया, ‘सिनेमा के अंतिम मोगल चले गए। हमने 1988 में राज कपूर तथा 2011 में देव आनंद को खो दिया था तथा याद रहे कि उनके जाने का सदमा अभी तक भरा नहीं है। ये तीनों एक मजबूत शख्सियत थे। दिलीप कुमार के जाने से शो तो चलता रहेगा, मगर कभी वैसा नहीं रहेगा।’ शत्रुघ्न ने उस मोमेंट के बारे में भी कहा कि जब दिलीप कुमार ने बेटे लव की शादी से पूर्व उसे आशीर्वाद दिया था। शत्रुघ्न ने बताया, सायरा जी ने मुझे बताया कि उनका स्वास्थ्य खराब है और वह शादी अटेंड नहीं कर पाएंगे। मैंने उनसे बोला कि मैं उनके घर पर बच्चों को लेकर आता हूं तथा दोनों उन्हें आशीर्वाद दे दें। हम एक दिन पहले वहां गए। दिलीप कुमार ने लव के सिर पर हाथ रखकर उसे आशीर्वाद दिया।

बॉलीवुड में धूम मचाने के बाद अब हॉलीवुड में अपना जलवा बिखेरेगी आलिया भट्ट

दिलीप कुमार के जाने से बुरा हुआ सायरा बानो का हाल, सामने आई ये भावुक कर देने वाली तस्वीरें

घर पहुँचते ही धर्मेंद्र ने किया ट्वीट, बोले- 'सायरा ने जब कहा, धरम, देखो साहब ने पलक झपकी है'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -