Twitter बिकने के बाद अब नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म लॉन्च करने जा रहे जैक डोर्सी

वाशिंगटन: विश्व के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter के नए मालिक बन गए हैं। उन्होंने शुक्रवार (28 अक्टूबर) को 44 अरब डॉलर में Twitter खरीदने की डील पूरी की है। वहीं, इसी बीच ट्विटर के पूर्व CEO जैक डोर्सी अब नया सोशल प्लेटफॉर्म लाने की तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने नवंबर 2021 में ट्विटर CEO पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके छह माह बाद वो बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से भी बाहर हो गए।

रिपोर्ट के अनुसार, इन सबके बाद जैक डोर्सी अब अपना ध्यान एक नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ब्लूस्की सोशल पर लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वो इसे ट्विटर के जवाब में सामने लाने की कवायद में जुटे हुए हैं। हालांकि ट्विटर से किसी भी तरह की प्रतिस्पर्धा को लेकर डोर्सी ने मना किया है। डोर्सी के मुताबिक, सही मायनों में ब्लूस्की किसी भी प्रकार से ट्विटर के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करेगा।

 नए प्लेटफॉर्म को लेकर कंपनी की ओर से इससे संबंधित उम्मीदों के बारे में भी बताया गया। कपंनी ट्विटर के जरिए बताया कि पूरे विश्व के वेब बेहद मज़ेदार रुचिकर नहीं होते, वो भी तब जब इसे बगैर ब्राउज़र के बनाया गया होता। 18 अक्टूबर को कंपनी ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि ऐसे में हम ब्लूस्की नाम से एक सोशल एप्लिकेशन बना रहे हैं।

महंगा होगा आलू-टमाटर, कृषि मंत्रालय के अनुमान ने बढ़ाई आम आदमी की टेंशन

सेना के लिए देश में 'हेलीकाप्टर' बनाएगा TATA, होने वाली है बड़ी डील

Twitter के नए 'बॉस' बने एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल को नौकरी से निकाला, ऑफिस से भी बाहर किया

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -