भारतीय मजदूरों को नौकरी से निकालने के बाद चीनी कंपनी का काम हुआ ठप
भारतीय मजदूरों को नौकरी से निकालने के बाद चीनी कंपनी का काम हुआ ठप
Share:

बालाघाट : कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लगाए गए लॉकडाउन में जहां अर्थव्यवस्था के हालत बुरी तरह से लड़खड़ाई गयी है तो वहीं बहुत से लोग काम बंद होने की वजह से बेरोजगार हो गए है. इसके साथ ही भरवेली मॉयल लिमिटेड में अंडरग्राउंड मायनिंग का ठेका लेकर काम कर रही चीन की कंपनी चायना कोल नंबर 03 ने भी 22 मार्च के बाद काम बंद कर दिया था. जिसके बाद उसने अनलॉक का दौर शुरू होने पर काम शुरू किया तो उसने कार्यरत भारतीय मजदूरों से काम लेना बंद कर दिया जिसे लेकर मजदूरों ने मॉयल प्रबंधन के साथ कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपा था इसके बावजूद कंपनी ने भारतीय मजदूरों को काम पर नहीं लिया है जिसके चलते भरवेली मॉयल ने अब चीन की कंपनी को ही काम से बंद कर दिया है.

वहीं चीन की चायना कोल 03 कंपनी ने भरवेली मॉयल में अंडरग्राउड मायनिंग का कार्य करने के लिए 265 करोड़ में ठेका लिया हुआ था और लॉकडाउन लगने तक उसने 100 करोड़ का काम भी कर लिया था. लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद जहां कंपनी ने काम बंद कर दिया वहीं जब काम शुरू किया तो उसने भारतीय मजदूरों को ही काम से निकाल दिया हैं.

जानकारी के लिए बता दें की भारतीय मजदूरों को काम पर वापस लिए जाने के लिए मॉयल प्रबंधन द्वारा लिए फैसले से मॉयल को भी नुकसान उठाने का अंदेशा बढ़ गया है वहीं इस वजह से कंपनी का काम बंद कराने से मॉयल का कारोबार भी प्रभावित हुआ हैं.

अगले तीन दिन में मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ में बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, देवास में मिले आठ नए पॉजिटिव

कोरोना से मौत के मामलों में इस शहर ने मुंबई को पछाड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -