राजस्थान के बाद हिमाचल में आया भूकंप, इतनी रही तीव्रता

शिमला: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार देर रात्रि तकरीबन 12.01 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि की है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 थी। 

वहीं राजस्थान के जालोर में शुक्रवार देर रात्रि तकरीबन 2.26 बजे भूकंप के झटके महसूस हुए है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 आँकी गई है। जिससे पहले 16 नवंबर (मंगलवार) को गुजरात के बनासकांठा जिले के साथ लगती राजस्थान की सीमा पर 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस हुए है। गांधीनगर स्थित भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान (ISR) ने भूकंप की पुष्टि की थी। भूकंप का केंद्र राजस्थान के पाली जिले के सुमेरपुर के समीप 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप सांय तकरीबन 7 बजकर 25 मिनट पर आया था।

ISR ने जानकारी में बोला है  कि भूकंप का केंद्र बनासकांठा जिले के मुख्यालय पालनपुर से उत्तर पूर्व में 136 किलोमीटर की दूरी पर महसूस किया गया है। बनासकांठा जिले के अधिकारियों ने कहा है कि इससे गुजरात में संपत्ति क्षति या किसी को कोई भी हानि की खबर नहीं है।

कृषि कानून: सिंघु बॉर्डर पर होने वाली किसानों की बैठक टली, तय होनी थी आगे की रणनीति

'स्वच्छता' में छत्तीसगढ़ ने लगाई हैट्रिक, राज्य के 61 शहरी निकायों को भी स्वच्छता पुरस्कार

लापरवाही का नया मामला: मौत के तीन माह बाद जारी कर दिया गया कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का प्रमाणपत्र

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -