नागपुर के बाद अब पुणे में लग सकता है लॉक- डाउन
नागपुर के बाद अब पुणे में लग सकता है लॉक- डाउन
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोविड वायरस के नए केसों में  बीते कुछ दिनों उछाल के उपरांत कई जिलों पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया। महाराष्ट्र के तीन जिले, पुणे, नागपुर मुंबई  कोविड वायरस संक्रमण से अधिक प्रभावित हैं। नागपुर में तो एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन  का निर्देश भी दिया जा चुका है। जिसके उपरांत अब चर्चा हो रही है कि पुणे में जल्द लॉकडाउन लगाया जाने वाला है। पुणे में लॉकडाउन को लेकर वहां के मेयर का बयान सामने आया है। 

पुणे के मेयर ने बोला है कि शहर में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की कोई योजना नहीं है। मेयर मुरलीधर मोहोल ने मीडिया से बात करते हुए बोला कि हमने माइक्रो कंट्रीब्यूशन जोन बनाए हैं, स्क्रीनिंग और टेस्टिग बढ़ाई है। मुझे नहीं लगता कि अभी पूरा लॉकडाउन लगाने की आवश्यकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड के केस बढ़ने के उपरांत स्क्रीनिंग और टेस्टिंग में भी तेजी लाई है। 

मंगलवार को पुणे में कोविड-19 के 3500 से अधिक नए केस सुनने को मिले है। राज्य गवर्नमेंट के स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक जिले में कोविड से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4,10,347 पहुंच चुका है। वहीं कोविड से मंगलवार को 12 और लोगों की मौत हो गई जिसके उपरांत जिले में मौत का आंकड़ा 9,440 पहुंच गया है।

एक्टिव केसों में महाराष्ट्र का 59 फीसदी योगदान: महाराष्ट्र के जिलों की बात की जाए तो  मंगलवार तक 26,468 एक्टिव केसों के साथ पुणे पहले नंबर पर है। जिसके उपरांत 18,114 एक्टिव मामले के साथ नागुपर दूसरे और 13309 केस के मुंबई तीसरे नंबर पर है। ठाणे में 12680 और नासिक में 8035 एक्टिव केस हैं। इस तरह से देखें थे देश में कोविड एक्टिव केसों में 59 प्रतिशत तो महाराष्ट्र से हैं। महाराष्ट्र के 2 जिलों पुणे और मुंबई में कोविड केस में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली है। अभी की तुलना में 11 मार्च को पुणे में 18474, मुंबई में 9973 और नागपुर में 12724 एक्टिव केस थे। 

भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा का निधन, फंदे से लटका मिला शव

NIA ने बड़ा खुलासा, कहा- "वाजे ने PPT किट नहीं बल्‍कि पहना था...."

बच्चे की जान बचने के लिए 4 लोगों ने खो दी अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -