मुकुल रॉय के भाजपा से बाहर होने के बाद राजीब बनर्जी ने की टीएमसी नेता से मुलाकात
मुकुल रॉय के भाजपा से बाहर होने के बाद राजीब बनर्जी ने की टीएमसी नेता से मुलाकात
Share:

भारतीय जनता पार्टी के नेता राजीव बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस राज्य से मुलाकात की, जिससे अटकलें तेज हो गईं। वह पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री थे जिन्होंने शनिवार को महासचिव कुणाल घोष से मुलाकात की थी। उनकी पुरानी पार्टी टीएमसी में वापसी की अटकलों ने सियासी ड्रामा रच दिया है। मुकुल रॉय के पुरानी पार्टी से मिलने के बाद, उन्होंने बीजेपी छोड़ने का फैसला किया। अब, घोष का दावा है कि यह एक 'शिष्टाचार मुलाकात' थी और पार्टी बदलने से संबंधित कुछ भी नहीं था। 

राजीव बनर्जी, जो बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे और डोमजूर सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने में असफल रहे थे। बनर्जी जो कोलकाता के उत्तरी हिस्से में घोष के आवास पर गई थीं, जहां दोनों ने 1.5 घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की थी, अब उथल-पुथल की स्थिति बन गई है। यह घटनाक्रम भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में लौटने के एक दिन बाद आया है। हाल ही में पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई की बैठक में राजीव बनर्जी की गैरमौजूदगी ने अटकलों को हवा दी। 

उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट पर एक ओवर भी लिखा, जिसमें कहा गया था, लोग एक विशाल जनादेश के साथ चुनी गई सरकार के खिलाफ राष्ट्रपति शासन की धमकियों के प्रति दयालु नहीं होंगे। नेता मुकुल रॉय और शमिक भट्टाचार्य अन्य दो नेता थे जो एस्टेट बीजेपी की बैठक से गायब थे। राजीव बनर्जी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने जनवरी में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि पार्टी के नेताओं के एक वर्ग ने उनके कामकाज की शैली पर अपनी शिकायतों को हवा देने के लिए उन्हें अपमानित किया। उन्होंने 2011 और 2016 दोनों में टीएमसी सरकार में मंत्री के रूप में कार्य किया था। इस बीच शुक्रवार को, मुकुल की टीएमसी में वापसी के बाद, सीएम ममता ने कहा कि आने वाले दिनों में और लोग भाजपा से बाहर आएंगे और उनकी पार्टी में शामिल होंगे।

थम रहा है कोरोना का आतंक, 24 घंटों में 1 लाख से अधिक लोगों ने दी कोरोना को मात

डोर-टू-डोर वैक्सीन देने वाला देश का पहला शहर बनेगा बीकानेर, सोमवार से होगा अभियान का आगाज

पेट्रोल और डीजल के दामों में आज मिली मामूली राहत, जानिए क्या है आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -