पेरिस जलवायु समझौते पर अमेरिका बदलेगा अपनी राय
पेरिस जलवायु समझौते पर अमेरिका बदलेगा अपनी राय
Share:

नई दिल्ली : पेरिस जलवायु समझौते को लेकर दुनिया से अलग थलग पड़े अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का विचार अब बदलने लगा है. शायद इसीलिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह पेरिस जलवायु समझौते पर अपनी राय बदल सकते हैं. ट्रंप ने यह बात फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल मैक्रों के साथ हुई बातचीत के बाद कही.

उल्लेखनीय है कि फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ हुई संयुक्त प्रेस कांन्फ्रेंस में ट्रंप ने कहा पेरिस समझौते को लेकर कुछ हो सकता है. हम देखते हैं इसमें क्या होगा. ट्रंप का यह नया बयान उनके 6 हफ्ते पहले दिए गए उस बयान के विपरीत है जिसमें उन्होंने पेरिस समझौता 2015 से अमेरिका के अलग होने की बात कही थी. वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति इमेनुएल ने पेरिस समझौते पर ट्रंप के पुराने फैसले के प्रति सम्मान प्रकट कर फ्रांस की प्रतिबद्धता जाहिर की.

गौरतलब है कि गुरुवार को ही इमैनुएल ने पेरिस समझौते पर उनके ट्रंप के साथ गहरे मतभेद होने की बात कही थी. हालाँकि उन्हें उम्मीद है कि वह अंत में ट्रंप को इस मुद्दे पर मना लेंगे . स्मरण रहे कि गत 1 जून को डोनाल्ड ट्रंप ने पेरिस समझौते से पीछे हटने की घोषणा कर कहा था कि अमेरिका पेरिस समझौते को छोड़ रहा है. ट्रंप के इस फैसले से पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हुई थी.पूरी दुनिया में अमेरिका ही सबसे ज्यादा ग्रीन हाउस गैस का उत्सर्जन करता है. इसके बाद दूसरा नंबर चीन का आता है.

यह भी देखें

बड़े बेटे के ई -मेल ने ट्रम्प को मुसीबत में डाला

G-20 सम्मेलन में पेरिस समझौते पर अलग-थलग पड़ा अमेरिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -