फेसबुक के बाद म्यांमार आर्मी ने ट्विटर, इंस्टाग्राम को किया ब्लॉक
फेसबुक के बाद म्यांमार आर्मी ने ट्विटर, इंस्टाग्राम को किया ब्लॉक
Share:

एक तख्तापलट में सत्ता पर कब्जा करने के बाद, म्यांमार सेना के बाद ट्विटर और इंस्टाग्राम को अवरुद्ध कर दिया गया। जनहित और राज्य स्थिरता के नाम पर सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक को ब्लॉक करने के बाद म्यांमार की सेना ने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ब्लॉक का आदेश देकर अपनी इंटरनेट कार्रवाई को और विस्तार दिया। 

म्यांमार के परिवहन और संचार मंत्रालय ने शुक्रवार को देश में मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को ट्विटर और इंस्टाग्राम को ब्लॉक करने का आदेश दिया। देश में मोबाइल सेवाएं प्रदान करने वाली नार्वे की कंपनी टेलीनॉर ने एक बयान में कहा, हालांकि म्यांमार के दूरसंचार कानून में इस निर्देश का कानूनी आधार है, लेकिन टेलीनॉर म्यांमार ने निर्देश की आवश्यकता और समानता को चुनौती दी है... और अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार कानून के साथ निर्देश के विरोधाभास पर प्रकाश डाला। 

वही इस कदम का जवाब देते हुए ट्विटर ने कहा कि वह आदेश के बारे में 'बेहद चिंतित' है। ट्विटर के एक प्रवक्ता ने मीडिया से कहा, "यह सार्वजनिक बातचीत और लोगों के अधिकारों को नजरअंदाज करता है ताकि उनकी आवाज सुनी जा सके... खुला इंटरनेट दुनिया भर में तेजी से खतरे में है। हम विनाशकारी सरकार के नेतृत्व वाले शटडाउन को समाप्त करने की वकालत करते रहेंगे।

न्यूजीलैंड ने मनाया राष्ट्रीय दिवस का जश्न

यूरोपीय संघ की विदेश नीति के प्रमुख ने की यूरोपीय राजनयिकों की निंदा, ये है वजह

तुर्की के राष्ट्रपति ने दिया देश के सबसे प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय में दो नए विभागों की स्थापना का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -