धीरज साहू के बाद उज्जैन में मिला चोरों का 'साम्राज्य', कुएं से निकला 'खजाना'
धीरज साहू के बाद उज्जैन में मिला चोरों का 'साम्राज्य', कुएं से निकला 'खजाना'
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ सूने खाली मकान में चोरी करने वाले 5 अपराधियों को पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया है। चोर चोरी करने के लिए सूने मकान को निशाना बनाते थे तथा चोरी कर फरार हो जाते थे। चोरी करने वाले 22 से 24 वर्ष के युवक इतने शातिर थे कि सोना चांदी पानी से भरे कुएं में डाल देते थे तथा नगद कैश को कब्रिस्तान में छुपा दिया करते थे। तत्पश्चात, बदमाश फरार हो जाते थे और अन्य प्रदेशों में पहुंचकर अय्याशी किया करते थे। पुलिस ने बहुत मशक्कत तथा मोबाइल कॉल टावर लोकेशन के आधार पर अपराधियों का पता लगाया तथा उन्हें अलग-अलग स्थान से गिरफ्तार कर लिया।

उज्जैन जिले के तहसील खाचरोद में 10 दिन पहले गुरु नानक मार्ग पर रहने वाले विजय सहगल का परिवार शादी में राजस्थान गया था।उनका घर सुना था। 6 दिसंबर की प्रातः विजय को पड़ोसी संजय कपूर ने फोन पर खबर दी कि घर के ताले टूटे हुए हैं। विजय ने पुलिस को बताया था कि घर से 6 लाख रुपए से अधिक के सोने-चांदी के आभूषण, 1.5 लाख रुपए चोरी हुए हैं। चोरी होने की शिकायत खसरा पुलिस को दी गई पुलिस ने इसे चैलेंजिंग मानते हुए। एडिशनल एसपी ग्रामीण नितेश भार्गव और SDOP पुष्पा प्रजापत खाचरोद ने एक टीम बनाते हुए तहकीकात आरम्भ की तो पाया कि खाचरोद के कुछ युवक 6 दिसंबर से ग्राम में नहीं है पुलिस ने उनकी कॉल डिटेल और टावर लोकेशन निकाली तो बदमाशों की लोकेशन राजस्थान के उदयपुर में मिली खाचरोद थाना प्रभारी के साथ पुलिस टीम पहुंची तथा चोरी करने वाले 4 बदमाशो को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया। इसके अतिरिक्त एक बदमाश को भोपाल इज्तिमा से पकड़ा गया है। 

एडिशनल SP ग्रामीण नीतेश भार्गव ने बताया कि बदमाश,अंतरराज्यीय गैंग, लग्जरी लाइफ के शौकीन है। पुलिस अभी पूछताछ कर रही है। अपराधियों ने पूछताछ में बताया की बदमाशो ने चोरी का माल 40 फीट पानी से भरे 60 फीट गहरे कुएं में सोने-चांदी के जेवर छिपाए हुआ है। इनकी कीमत 6 लाख से ज्यादा है। तत्पश्चात, बदमाश प्रदेश छोड़कर भाग निकले थे। बुधवार को पुलिस ने चार मोटरें लगाकर पहले पूरे कुएं का पानी निकाला। तत्पश्चात, आभूषण बरामद हुए। अपराधियों ने घर से चुराया 1.5 लाख रुपए कब्रिस्तान में गाड़ दिए थे। कैश भी खुदवाकर निकाला गया है। चोरी करने वाले बदमाश शेरू उर्फ शेर खान (23), वसीम शेख (24), मोहसिन खान (23), साजिद उर्फ गुड्डू शेख (31) और बबलू शेख से पुलिस पूछताछ कर रही है। सभी खाचरौद के रहने वाले हैं। पुलिस ने बताया, ये अंतरराज्यीय गिरोह है, जिसके तार राजस्थान से भी जुड़े हुए हैं। बदमाश लग्जरी लाइफ जीने के लिए चोरी करते थे।

SDOP पुष्पा प्रजापति ने बताया कि अपराधियों से पूछताछ कर अन्य चोरियों की घटना के बारे में पता कर रहे हैं। सभी का आपराधिक रिकॉर्ड है। अपराधियों ने कुएं में लाखों के आभूषण इसलिए छिपाए कि उन्हें वह सबसे सुरक्षित जगह लगी। उन्हें पता था कि कुआं 60 फीट गहरा है तथा इसमें 40 फीट पानी है तो वहां कोई जाने वाला नहीं, पता भी नहीं चलेगा। इस प्रकार चोरी का माल सुरक्षित रहेगा तथा गर्मी में जब पानी कम होगा तो उस समय कुएं से आभूषण निकाल लेंगे और फिर बंटवारा कर बेच देने की प्लानिंग की थी। 

महाराष्ट्र में बजट सत्र से पहले बहाल होगी पुरानी पेंशन योजना? अजित पवार ने दिया ये जवाब

CM बनते ही एक्शन में आए डॉ. मोहन यादव, BJP कार्यकर्ता की हथेली काटने वाले 5 आरोपियों के घर पर चला बुलडोजर

चर्चा में छाया शिवराज सिंह चौहान का X प्रोफाइल, जानिए क्या है खास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -