डेल्टा प्लस के बाद अब इस वैरिएंट से बढ़ रहा मौत और संक्रमण का खतरा
डेल्टा प्लस के बाद अब इस वैरिएंट से बढ़ रहा मौत और संक्रमण का खतरा
Share:

डेल्टा प्लस वेरिएंट भारत के कोरोनावायरस अपडेट में सुर्खियां बटोर रहा है। डेल्टा प्लस वेरिएंट का कहर पूरे देश में फैल गया है, जिसके कारण कोविड से प्रेरित लॉकडाउन फिर से कड़ा हो गया है। हाल ही में, कोरोनावायरस के एक नए पेश किए गए संस्करण 'कप्पा' को घातक कहा गया है। योगी आदित्यनाथ द्वारा शासित राज्य ने उत्तर प्रदेश में डेल्टा प्लस संस्करण के पहले दो मामलों का पता लगाया, अब राज्य में कोविड-19 के कप्पा स्ट्रेन की पहचान की गई है। यूपी के संत कबीर नगर में कप्पा संस्करण के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 66 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई है।

13 जून को नियमित जीनोम अनुक्रमण अभ्यास के दौरान उनके नमूने के संग्रह के बाद तनाव का पता चला और सीएसआईआर के जीनोमिक्स और एकीकृत जीवविज्ञान संस्थान, नई दिल्ली को भेजा गया। बीआरडी मेडिकल कॉलेज में माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख अमरेश सिंह ने कहा कि उस व्यक्ति ने 27 मई को कोविड​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था और उसे 12 जून को मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया था। 14 जून को इलाज के दौरान जिस मरीज की मौत हुई थी। 

इससे पहले, कोविड-19 के डेल्टा प्लस संस्करण के दो मामलों का पता चला था, जिनमें से एक मरीज की जान चली गई थी। नए डेल्टा संस्करण के दो मामले, चिंता के लेबल वाले संस्करण, पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और देवरिया जिलों में पाए गए। दोनों मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। उत्तर प्रदेश के कोरोना मामलों के रिकॉर्ड को देखें तो 8 जुलाई को राज्य में 112 नए मामले और 10 कोविड से संबंधित मौतें दर्ज की गईं।

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संभाला अपना नया कार्यभार

चित्रकूट में आज से RSS की अहम बैठक, जमीनी हकीकत का जायज़ा लेंगे भागवत

नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिकारियों को 2 शिफ्ट में काम करने के दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -