दिल्ली के बाद इस राज्य से सामने आए 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट के 4 नए मामले, बढ़ा खतरा
दिल्ली के बाद इस राज्य से सामने आए 'ओमीक्रॉन' वेरिएंट के 4 नए मामले, बढ़ा खतरा
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना के ओमीक्रॉन वेरिएंट के केस निरंतर बढ़ते जा रहे हैं. राजस्थान तथा दिल्ली से इसके 4-4 नए केस सामने आने के पश्चात् अब भारत में ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामलों का कुल आँकड़ा 49 हो गया है. राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा कि ओमीक्रॉन के 4 और केस सामने आए हैं. इनकी स्थिति फिलहाल स्थिर है. वहीं बीते ओमीक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित रोगियों की रिपोर्ट भी अब नकारात्मक आ गई है. प्रदेश से अब तक 13 ओमीक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं. वहीं दिल्ली में ओमीक्रॉन के 4 नए केस सामने आने के पश्चात् अब प्रदेश में इसका कुल आँकड़ा 6 हो गया है. प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में खबर दी है. रिपोर्ट के अनुसार जैन ने बताया है कि 6 मामलों में से 1 मरीज को हॉस्पिटल से छुट्टी मिल चुकी है. वर्तमान में, कोरोना के 345 मरीज और 3 संदिग्ध रोगी एलएनजेपी हॉस्पिटल में एडमिट हैं.

क्या है अन्य राज्यों के हालात?
वही बात करें अन्य प्रदेशों की तो अब तक महाराष्ट्र से ओमीक्रॉन के 20, कर्नाटक से 3, गुजरात से , केरल से 1, आंध्र प्रदेश से 1 तथा चंडीगढ़ से 1 केस सामने आ चुका है.

वही एक ओर जहां ओमीक्रॉन को लेकर भारत में खतरा बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ एक राहत भरी जानकारी भी सामने आई है. दरअसल बीते 24 घंटों में कोरोना के 5,784 नए केस सामने आए. ये 571 दिनों में अब तक के सबसे कम केस हैं. 7,995 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए तथा 252 मौतें हुई. देश में सक्रीय मामलों का आँकड़ा कम होकर 88,993 हो गया. जिसके पश्चात् कुल 3,41,38,763 लोग रिकवर हो गए. इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों का आँकड़ा 3,47,03,644 हो गया है.

राज्य में खरीदा जाने वाला धान अब नहीं भेजा जाएगा बाहर: सीएम सोरेन

राजनाथ सिंह के बयान से तिलमिलाया 'पाक', बौखलाहट में दिया ये बयान

बूंदी जिले पाए गए 13 मृत मोर, जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -