कोरोना के बाद डेंगू की मार से परेशान राजस्थान, अब तक गई 30 से अधिक लोगों की जान

जयपुर: राजस्थान में कोविड संक्रमण के उपरांत डेंगू का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है कि अभी तक डेंगू के 13 हजार 759 से अधिक मामले सामने आ चुके है, जिसमें 34 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इससे पहले वर्ष 2017 में 13 हजार  केस देखने को मिले थे.  जोकि प्रत्येक वर्ष के मुकाबले डेंगू के मरीजों में सबसे अधिक थे. लेकिन इस बार प्रदेश के सभी 33 जिले भी डेंगू की चपेट  में आ चुके है. जिसमें राजधानी जयपुर, कोटा, जोधपुर समेत 12 ऐसे जिले हैं, जहां हालात बेकाबू हैं. वहीं, इन जिलों को डेंजर जोन  में रखा जा चुका है.

मिली जानकारी के अनुसार डेंजर जिलों की लिस्ट में राजधानी जयपुर का नाम सबसे ऊपर आ चुका है. हालांकि जयपुर में अब तक 2562 से  अधिक मामले सामने आ गए हैं. वहीं इस बीमारी से अब तक 5 लोगों की जान भी जा चुकी है.  जिसके उपरांत कोटा दूसरा ऐसा जिला है जहां सबसे अधिक 1300 मरीज मिले हैं. फिलहाल पूरे प्रदेश में अब तक डेंगू से 34 से अधिक लोगों मौत  का शिकार हो चुके है.

जहां इस बात का पता चला है कि बीकानेर, अलवर, धौलपुर, झालावाड़, करौली, उदयपुर, बाड़मेर, भरतपुर, चूरू और जोधपुर को डेंजर जोन की लिस्ट में शामिल कर दिया गया है. साथ ही इन जिलों में 1 हजार के लगभग मरीज अब तक मिल चुके हैं.

अब रात में भी होगा पोस्टमार्टम, जानिए कैसे

बाबासाहेब के बाद लेखिका मन्नू भंडारी ने दुनिया को कहा अलविदा

वीडियो शूटिंग के लिए कुत्ते को यूट्यूबर ने गुब्बारे से बांधकर उड़ाया, पुलिस ने किया गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -