बिहार के बाद 'अग्निपथ स्कीम' की आग में जला इंदौर, युवाओं ने रोकी ट्रैन और पुलिस पर फेंके पत्थर
बिहार के बाद 'अग्निपथ स्कीम' की आग में जला इंदौर, युवाओं ने रोकी ट्रैन और पुलिस पर फेंके पत्थर
Share:

इंदौर: देशभर में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध हो रहा है। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में आज दूसरे दिन भी युवा इस स्कीम के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। यहां रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार प्रातः 7 बजे सेना भर्ती में पहुंचे युवाओं ने हंगामा कर दिया। तहरीर के पश्चात यहां ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने हल्का बल प्रयोग किया। अवसर पर आसपास के थानों का बल भी लगाया गया है। तत्पश्चात, विद्यार्थी एकत्रित होकर लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन पर पहुंच गए। स्टेशन पर विद्यार्थियों ने जाम लगा दिया तथा पुणे से इंदौर आने वाली ट्रेन भी रोक दी। 
 
वही विद्यार्थियों का प्रदर्शन देखते हुए इंदौर से उज्जैन जाने वाली मेमू समेत 2 ट्रेनों को रद्द किया गया है। दरअसल, युवक प्रातः प्रदर्शन करने पहुंचे तो पुलिस ने आगे जाने से रोका था। इस के चलते वे हंगामा मचाने लगे। कुछ देर पश्चात् यहां भारी फोर्स तैनात किया गया। इंदौर के पास महू में सेना ने इसके लिए पूरी व्यवस्था संभाल रखी है। बृहस्पतिवार को कमिश्नर ने भी कोंचिग संचालकों से बात कर सेना भर्ती के लिए जाने वाले विद्यार्थियों को महू भेजने पर रोक लगा दी थी। अफसरों के अनुसार, जो विद्यार्थी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे। वह दूसरे जिले के रहने वाले हैं। विरोध के बीच सरकार ने बृहस्पतिवार देर रात अग्निपथ योजना की आयु सीमा पहले साल के लिए 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी है। 

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों से बवाल न करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दो वर्षो से सेना में भर्ती का अवसर नहीं प्राप्त हो पाया है। इससे भर्ती प्रक्रिया रुकी हुई है। यही सोचकर सरकार ने अभी अग्निवीरों की भर्ती के लिए आयु सीमा दो वर्ष बढ़ा दी गई है। युवाओं से अपील है कि वह विरोध न करें, भर्ती की तैयारी करें। बताया गया कि उग्र युवाओं ने पुलिस पर पथराव किया। कुछ पुलिसकर्मियों को चोट लगी।

दिल्ली-NCR में तेज बारिश से सुहाना हुआ मौसम, अगले 3-4 दिनों तक बरसेंगे मेघ

भारी विरोध प्रदर्शनों के बाद 'अग्निपथ योजना' को लेकर मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

बाइक लेने का बना रहे है मन तो यहाँ डालें एक नजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -