BharatPe से निकाले जाने के बाद अशनीर ग्रोवर ने कर डाला ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे होश
BharatPe से निकाले जाने के बाद अशनीर ग्रोवर ने कर डाला ऐसा काम, जानकर उड़ जाएंगे होश
Share:

शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) से मशहूर हुए अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) एवं उनकी वाईफ माधुरी जैन (Madhuri Jain) को भले ही फिनटेक स्टार्टअप कंपनी भारतपे (BharatPe) से बाहर कर दिया गया हो, लेकिन फिर भी दोनों निरंतर खबरों में बने हुए हैं. हालांकि अधिकांश मामलों में चर्चाओं में रहने का कारण विवादों से लेना-देना रहता है, मगर इस बार चीजें अलग हैं. इस बार वे अच्छी वजह से सुर्ख़ियों में हैं तथा ये वजह है भारी-भरकम एडवांस आयकर भुगतान.

रिपोर्ट के मुताबिक, अशनीर ग्रोवर एवं उनकी वाईफ माधुरी जैन (Madhuri Jain) ने मिलकर 8.2 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स पेमेंट किया है. इस प्रकार ग्रोवर का नाम निरंतर दूसरी बार भारत के सबसे बड़े करदाताओं में सम्मिलित हो गया है. भारतपे के सीईओ एवं MD रह चुके अशनीर ग्रोवर ने एडवांस टैक्स के तौर पर 7.1 करोड़ रुपये का भुगतान किया तो उनकी वाईफ माधुरी जैन ने 1.1 करोड़ रुपये का एडवांस टैक्स जमा किया. माधुरी भारतपे में कंट्रोल्स की हेड थी.

वही हाल ही में अशनीर ग्रोवर और माधुरी जैन दोनों को भारतपे से निकाल दिया गया है. कंपनी के बोर्ड ने ग्रोवर परिवार के ऊपर फंड के दुरुपयोग का इल्जाम लगाया है. सबसे पहले अशनीर ग्रोवर को जनवरी में वायरल ऑडियो क्लिप विवाद के पश्चात् लंबी छुट्टी पर भेजा गया तथा उसके कुछ दिनों पश्चात् माधुरी जैन को कंपनी से निकाल दिया गया. भारतपे ने पैसों के हेर-फेर एवं वित्तीय अनियमितता का हवाला देकर माधुरी जैन को टर्मिनेट किया था. माधुरी को इससे पूर्व 20 जनवरी से छुट्टी पर भेज दिया गया था. माधुरी भारतपे में कंट्रोल्स यूनिट की हेड (Head of Controls) पद पर काम कर रही थीं.

इस बैंक ने लोगों को ब‍िना मांगे ही बांटा लोन, रातोंरात मालामाल हुए लोग

वित्त मंत्री ने बेंगलुरु में उद्यमियों के साथ बातचीत की

इस राज्य की सरकार ने एक झटके में बढ़ा दिए शराब के दाम, जानिए कितनी महंगी हो गई एक बोतल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -