आखिर क्यों खास है पंडित मिश्रा का ये रुद्राक्ष? लेने के लिए कुबेरेश्वर धाम पर उमड़ रहा जनसैलाब
आखिर क्यों खास है पंडित मिश्रा का ये रुद्राक्ष? लेने के लिए कुबेरेश्वर धाम पर उमड़ रहा जनसैलाब
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर जिला मुख्यालय के समीप चितावलिया हेमा के कुबेरेश्वर धाम पर आज से 7 दिवसीय रुद्राक्ष महोत्सव का आरम्भ हो चूका है। वही इसके चलते यहाँ हालात अनियंत्रित हो गए हैं। बढ़ती भीड़ के आगे प्रशासन ने भी घुटने टेक दिए हैं। कहा जा रहा है कि भक्तों के लिए यहां छांव की व्यवस्था नहीं की गई हैं। 10-10 घंटे धूप में खड़े होने के कारण लोग अब चक्कर खाकर बेहोश हो रहे हैं। लगभग 2000 व्यक्तियों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सहित जिला चिकित्सालय पर उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

दरअसल, सीहोर के कुबेरेश्वर धाम पर आज से 7 दिवसीय शिव महापुराण कथा (Shiva Mahapuran Katha) व रुद्राक्ष महोत्सव (Rudraksh Mahotsav) के आयोजन का आरम्भ हुआ है। कार्यक्रम के पहले ही राज्य के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) का आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। वही रुद्राक्ष के लिए 2-2 किलोमीटर लंबी लाइन लगी है। इस लाइन में 2 लाख से ज्यादा लोग लगे हुए। 

क्यों खास है ये पंडित मिश्रा का ये रुद्राक्ष?
रुद्राक्ष के लिए उमड़ी भीड़ में यह भ्रम है कि कुबेरेश्वर धाम पर जो जो रुद्राक्ष वितरित किया जा रहा है उसे पानी में डालना है तथा उस पानी को पी जाना है, ऐसा करने से उनकी हर परेशानी दूर हो जाएगी। भले ही नक्षत्र खराब हो, बीमारी हो, भूत बाधा हो सब संकट का निवारण हो जाएगा। यही वजह है कि इस रुद्राक्ष को लेने के लिए लोगों की भीड़ जुटी है। बता दे आयोजन को लेकर सोशल मीडिया पर खूब प्रचार प्रसार किया गया था उसी का परिणाम है कि यहां खूब भीड़ उमड़ रही है। 

MP में फिर मौसम ने ली करवट, जानिए अपने शहर का हाल

स्कूली छात्रा के साथ संदिग्ध स्थिति में बैठा था 12वीं का छात्र, अचानक पहुंचे SI तो चढ़ा दी कार

बिहार CM की समाधान यात्रा में लगे 'नितीश कुमार मुर्दाबाद' के नारे, लोगों ने की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -