आखिर किस वजह से अपने ही देश में चाय पर बैन लगा रहा पाक
आखिर किस वजह से अपने ही देश में चाय पर बैन लगा रहा पाक
Share:

खराब आर्थिक हालातों से गुजर रहे पाकिस्तान में खाने-पीने की चीजों के दाम निरंतर बढ़ते ही चले जा रहे है। इसी दौरान, पाकिस्तान ने अब अपने नागरिकों से चाय का इस्तेमाल कम से कम करने की मांग की है। पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने वहां की अवाम से बोला है कि वो चाय कम से कम पिएं। बता दें कि पाकिस्तान में दाल, चीनी, सब्जियों और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिसके चलते आम जनता की हालत खस्ता होती हुई दिखाई दे रही है।

इस वजह से चाय पीने से मना कर रहा पाकिस्तान: पाक के मंत्री अहसान इकबाल  का कहना है कि, हमें चाय बाहर से आयात करना पड़ता वही। अगर पाकिस्तान की जनता चाय की खपत कम करेगी तो इससे गवर्नमेंट का आयात खर्च घटाने में सहायता मिलने वाली है। अभी हम कर्ज लेकर बाहर से चाय का आयात करते हैं। चाय की खपत घटने से हमारा आयात खर्च कम होने वाला है, जिससे आर्थिक ढांचे पर दबाव घटेगा। 

व्यापारियों और आम जनता से मंत्री ने की ये अपील: पाक के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने वहां के व्यापारियों और देश की अवाम से मांग की है कि वो आर्थिक संकट में फंसे पाकिस्तान को उबारने में सहायता करें। उन्होंने इस बारें में बोला है कि कि देश में खाने-पीने की चीजों के दाम बढ़ने के साथ ही बिजली सकंट भी पैदा हो रहा है। ऐसे में सभी व्यापारी अपनी दुकानें रात साढ़े 8 बजे तक बंद कर दें। 

41 चीजों के आयात पर लगाया 2 महीने का बैन: खबरों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकार ने हाल ही में अपना आयात खर्च घटाने के लिए 41 चीजों के आयात पर 2 महीने के लिए रोका जा चुका है। हालांकि इस आयात प्रतिबंध से खजाने में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई। इससे पाक को अपना आयात बिल घटाने में तकरीबन 60 करोड़ डॉलर का लाभ हुआ है। 

विश्व रक्तदाता दिवस के खास अवसर पर रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

आखिर क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड विंड डे

क्या आप जानते हैं रक्त दान करने के ये अनोखे फायदे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -