आखिर क्यों कलेक्टर ने 13 साल के इस बच्चे को बना दिया स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर?
आखिर क्यों कलेक्टर ने 13 साल के इस बच्चे को बना दिया स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर?
Share:

कटनी: सरकार की कई योजनाओं के लिए आप ने अलग-अलग ब्रांड एंबेसडर का नाम सुने होंगे इसी प्रकार मध्य प्रदेश के कटनी जिले के आशुतोश मानके को भी सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। आशुतोष मानके में विशेष बात ये है कि उनकी आयु सिर्फ 13 वर्ष है तथा इस आयु में उन्हें कटनी जिले का 'स्वच्छ भारत मिशन' का एंबेसडर बना दिया गया है।

दरअसल आशुतोष मानके ने स्वच्छता एवं कूड़े के निपटारे को लेकर कटनी जिलाधिकारी अवि प्रसाद को एक चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी में आशुतोष ने कूड़े के प्रबंधन और उसके निपटारे को लेकर कई अच्छी सलाह दी थी। चिट्ठी को पढ़ने के पश्चात् जिला कलेक्टर अवि प्रसाद प्रभावित हो गए तथा आशुतोष को मिलने के लिए दफ्तर बुलाया तथा कटनी जिले का स्वच्छ भारत मिशन का ब्रांड एंबेसडर बना दिया।

कौन हैं आशुतोष?
आशुतोष मानके कटनी के रहने वाले हैं। CM राइस मॉडल स्कूल में 9वीं कक्षा के विद्यार्थी हैं। इन सबसे अलग आशुतोष की अब एक अलग पहचान भी बन गई है। अब आशुतोष कटनी जिले के लिए 'स्वच्छ भारत मिशन' के ब्रांड एंबेसडर भी बना दिए गए हैं। जिलाधिकारी के इस फैसले के पश्चात् आशुतोष बहुत खुश हैं तथा उनकी बहन आयुषी मानके ने कहा कि, उन्हें उम्मीद नहीं थी कि, कलेक्टर सर इतनी जल्दी उनके पोस्टकार्ड का जवाब देंगे। कटनी के जिलाधिकारी अवि प्रसाद ने बताया कि, उन्हें ऑफिस के टेबल पर आशुतोष का पत्र प्राप्त हुआ था जिसको पढ़ने के पश्चात् उन्होंने आशुतोष को दफ्तर बुलाया। उन्होंने कहा कि," जब मैंने आशुतोष की दी गई सलाह को पढ़ा, मैं उस पत्र के लिखने वाले से मिलना चाह रहा था, उससे मिलने के पश्चात् मुझे समझ आया कि आशुतोष काफी प्रतिभावान है तथा मैंने फैसला लिया कि उसे जिले का स्वच्छता एंबेसडर बना दिया जाए

आशा महिला कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

विधानसभा में कांग्रेस ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

फिर मास्क होगा जरुरी, लागू होंगी नई गाइडलाइन्स.., कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय की मीटिंग जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -