आख़िर होता क्या है ये लव जिहाद, जानिए लव जिहाद का पहला मामला कहा दर्ज हुआ था
आख़िर होता क्या है ये लव जिहाद, जानिए लव जिहाद का पहला मामला कहा दर्ज हुआ था
Share:

दोस्तों आज हम बहुत ही सवंदेनशील विषय पर बात करने जा रहे और वो विषय है लव जिहाद। दरअसल यह दो शब्दों से मिलकर बना है लव एक अंग्रेजी शब्द है, जिसका मतलब होता है प्यार, इश्क। वही दूसरी तरफ जिहाद का मतलब होता है किसी मकसद को पूरा करने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देना यानि सरल भाषा में लव जिहाद का मतलब समझे तो यह है कि, किसी लड़की को अपना कोई खास मकसद पूरा करने के लिए अपने प्यार के जाल में फंसाना और उसका धर्म परिवर्तन करवाना।

इस आर्टिकल में हम आपको लव जिहाद के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देंगे। लव जिहाद का ये मामला केरल में एक हिंदू लड़की और एक मुस्लिम लड़के के प्रेम विवाह से पैदा हुआ है, जिसकी जांच देश में आतंकवादी घटनाओं की पड़ताल करने वाली नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए को सौंपी गई है।

अब अगर आप लव जेहाद का मतलब समझ गए हैं तो आपको ये भी बता दें कि पहले लव जिहाद शब्द को कानूनी मान्यता प्राप्त नहीं थी। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट ने मान लिया है कि लव जिहाद होता है, और मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को अपने प्यार के जाल में फंसाकर उनका धर्म परिवर्तन करवाकर लव जिहाद करते हैं। इसकी शुरुआत तब हुई जब केरल हाईकोर्ट ने 25 मई को हिंदू महिला अखिला अशोकन की शादी को रद्द कर दिया था। अखिला अशोकन ने दिसंबर 2016 में मुस्लिम शख्स शफीन से निकाह किया था। 

आरोप है कि निकाह से पहले अखिला ने धर्म परिवर्तन करके अपना नाम हादिया रख लिया।जिसके खिलाफ अखिला उर्फ हादिया के माता-पिता केरल हाईकोर्ट पहुंचे जिन्होंने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को आतंकवादी संगठन आईएसआईएस में फिदायीन बनाने के लिए लव जेहाद का सहारा लिया गया है। जिसके बाद केरल हाईकोर्ट ने अखिला उर्फ़ हादिया और शफीन के निकाह को रद्द करार दिया गया। 2016 से अब तक लव जिहाद के मामलो में तेज़ी से बढ़ोतरी आ रही है। वही लड़कियों को ऐसे लड़को से सावधान रहने की बहुत ज़रूरत है।

सोनभद्र में लव जिहाद., 12 वर्षीय को बहला-फुसलाकर हवस का शिकार बनाता रहा आरोपी

'मुस्लिम बन जा, वरना तुझे गोली मार दूंगा...', खंडवा में जांबाज़ मंसूरी ने हिन्दू युवती को दी धमकी

नाबालिग थी जिन्दा जलाई गई अंकिता, आरोपी शाहरुख़ को बचाने के लिए झारखंड पुलिस ने बढ़ा दी उम्र  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -