आखिर क्या है 'छेलो शो' की कहानी, जिसने इंडिया की बेस्ट मूवीज को दी मात
आखिर क्या है 'छेलो शो' की कहानी, जिसने इंडिया की बेस्ट मूवीज को दी मात
Share:

बीते कुछ समय से इस बात की निरंतर चर्चा की जा रही थी कि इस वर्ष इंडिया की ओर से ऑस्कर में जाने वाली मूवी कौन सी होने वाली है। इस फेहरिस्त में साल की दो बड़ी मूवीज 'द कश्मीर फाइल्स' और 'RRR' का नाम सबसे ऊपर था। सोशल मीडिया पर भी निरंतर इस बात को लेकर चर्चा जारी थी। जहां कुछ यूजर्स 'RRR' को सपोर्ट कर रहे थे वहीं कुछ यूजर्स का कहना था कि 'द कश्मीर फाइल्स' को ऑस्कर में इंडिया का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। हालांकि, बड़ी हैरानी की बात है पर ये दोनों ही मूवी ऑस्कर की रेस में शामिल नहीं हो पाई है। इन दोनों मूवी  को मात देकर गुजराती मूवी 'छेलो शो' (Chhello Show or Last Film Show) ने बाजी मार दी है। यह मूवी इंडिया की ओर से ऑस्कर में आधिकारिक रूप से भेजी जाने वाली है। मंगलवार को द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने यह घोषणा की है कि 'छेलो शो' ऑस्कर एंट्री के लिए चुनी गई है। 

निर्देशक की अपनी यादों से प्रेरित है कहानी: इस मूवी में ग्रामीण गुजरात के रहने वाले एक बच्चे के मूवीज के प्रति प्यार को दिखाय गया है जो कि डायरेक्टर पैन नलिन की अपनी यादों से प्रेरित है। यह एक ऐसे बच्चे की कहानी है जो बचपन से ही मूवीज की दुनिया में जीत चुके है। वो मूवीज बनाना चाहता है, वो मूवी की दुनिया में काम करना चाहता है और आखिर में वो किस तरह अपनी मंजिल पर पहुंचता है। फिल्म का निर्देशन पैन नलिन ने किया है। जिसमे भाविन रबरी, ऋचा मीणा, दीपेन रावल, भावेश श्रीमाली और परेश मेहता ने लीड किरदार भी अदा किए है।

लॉकडाउन लगने से ठीक पहले पूरी हो गई थी शूटिंग: यह मूवी डायरेक्टर नलिन की सेमी ऑटोबायोग्राफी है जो सौराष्ट्र के एक गांव में पैदा हुए और वही पले-बढ़े। मूवी के लिए उसी गांव के 6 लोकल बच्चों को कास्ट कर दिया गया। इसकी शूटिंग सौराष्ट्र के गांव में ही की गई। मूवी की कास्टिंग नलिन के ही दोस्त दिलीप शंकर ने की जो की कास्टिंग डायरेक्टर हैं। जिसकी शूटिंग मार्च 2020 में कोरोना पैंडेमिक के चलते लगे लॉकडाउन से ठीक पहले पूरी कर ली गई थी। पैंडेमिक के दौरान इसके पोस्ट प्रोडक्शन का कार्य पूरा किया गया।

आखिर क्यों RRR में राजामौली ने ब्रिटिशर्स को दिखाया विलेन!

कृति संग प्रभास का नाम जुड़ने पर अनुष्का ने दिया अजीबोगरीब रिएक्शन

चंडीगढ़ MMS से पहले भी फिल्म इंडस्ट्री में लीक हो चुके है इन एक्ट्रेसेस के प्राइवेट वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -