आखिर क्यों RRR में राजामौली ने ब्रिटिशर्स को दिखाया विलेन!
आखिर क्यों RRR में राजामौली ने ब्रिटिशर्स को दिखाया विलेन!
Share:

साउथ मूवी इंडस्ट्री के दिग्गज फिल्ममेकर SS राजामौली की फिल्म RRR ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। मूवी को केवल देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी सराहा जा चुका है। इतना ही नहीं, RRR की तारीफों के पुल हॉलीवुड के निर्देशकों और लेखकों ने भी बांधे। बावजूद इसके मूवी को लेकर एक नया विवाद उठने लगा। ब्रिटेन में मूवी को लेकर कुछ लोगों ने दावा किया कि मूवी में ब्रिटिशर्स को विलेन के रूप में दर्शाया जा चुका है।

राजामौली ने ब्रिटिशर्स को आरआरआर में दिखाया विलेन: इस विवाद के बाद SS राजामौली ने मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। SS राजामौली ने हाल ही में इसका जिक्र किया था कि उनकी मूवी को इन शिकायतों के उपरांत भी ब्रिटेन में सफलता हासिल हुई, क्योंकि दर्शकों ने इसे ऐतिहासिक घटना के बजाय एक स्टोरी के रूप में देखा। अमेरिका में आयोजित हुई फिल्म RRR की स्क्रीनिंग के उपरांत प्रश्न जवाब का सेशन रखा गया था। इस दौरान राजामौली ने मूवी को ब्रिटेन से मिली नकारात्मक प्रतिक्रिया पर वार्तालाप की।

एक लीडिंग पोर्टल के अनुसार, राजामौली ने बोला है कि मूवी की शुरुआत में आप डिस्क्लेमर कार्ड देखते हैं। यदि आप इसे मिस भी कर देते हैं, तो ये मूवी आपको बताएगी कि ये हिस्ट्री लेसन के साथ नहीं जुड़ी है। आमतौर पर दर्शक इस चीज को समझते हैं। अगर कोई अंग्रेज खलनायक की भूमिका अदा कर रहे है तो वे समझते हैं कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि सभी अंग्रेज विलेन हैं। यदि मेरे हीरो भारतीय हैं, तो वे समझते हैं कि सभी भारतीय हीरो हैं।

राजामौली ने ये भी बोला है कि इस फिल्म में एक विशेष आदमी विलेन है और एक विशेष व्यक्ति हीरो है। इसे अपने आप ही समझना चाहिए। वे भले ही हर चीज के जानकार न हों, लेकिन उनकी भावनात्मक बुद्धिमत्ता बहुत ज्यादा होती है। एक बार जब हम यह समझ जाते हैं कि हम एक कहानीकार के रूप में कार्य कर रहे हैं, तो हमें इन सब चीजों की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कृति संग प्रभास का नाम जुड़ने पर अनुष्का ने दिया अजीबोगरीब रिएक्शन

चंडीगढ़ MMS से पहले भी फिल्म इंडस्ट्री में लीक हो चुके है इन एक्ट्रेसेस के प्राइवेट वीडियो

दुर्गाष्टमी पर डबल होगा धमाल, इस जगह रिलीज होगा आदिपुरुष का धमाकेदार टीज़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -