आखिर कहां किया गया सांसद बृजभूषण का फर्जी लेटर पैड का उपयोग. जानिए क्या है मामला
आखिर कहां किया गया सांसद बृजभूषण का फर्जी लेटर पैड का उपयोग. जानिए क्या है मामला
Share:

गोंडा में दलित बुजुर्ग की हत्या के केस की विवेचना 14 बार बदलने केस में नया खुलासा हो चूका है। कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रमुख सचिव गृह को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि जांच बदलवाने के लिए उनके फर्जी लेटर पैड का उपयोग किया गया था।

बीजेपी सांसद ने प्रमुख सचिव को लिखे पत्र में बोला है कि इस केस की विवेचना स्थानांतरित करने के संबंध में वर्ष 2017 में मेरा एक फर्जी पत्र आपको प्रेषित कर दिया गया है। इस पत्र पर मेरे हस्ताक्षर पूरी तरह से फर्जी हैं। किसी व्यक्ति द्वारा फोटोस्टेट कराकर मेरे हस्ताक्षर का दुरुपयोग भी हुआ है। कॉपी-पेस्ट करके इस पत्र को जालसाजी कर बनाया जा चुका है उन्होंने दावा किया कि विवेचना स्थानांतरित करने के लिए उन्होंने प्रमुख सचिव को कोई पत्र नहीं भेजा है। उन्होंने इस मामले में आगे कार्रवाई करने का अनुरोध भी किया है।

राजनेताओं की भूमिका भी आई सामने: वहीं इस केसमें गोंडा के कुछ अन्य राजनेताओं की भूमिका भी सामने आने लगी है। सूत्रों का इस बारें में कहना है कि  कई स्थानीय नेताओं ने आरोपियों की पैरवी करते हुए विवेचना को स्थानांतरित करने का पत्र लिखा था। वर्ष 2017 में गोंडा के SP रहे उमेश सिंह ने इस बारें में कहा है कि उन्होंने राजनेताओं की सिफारिश के साथ आरोपियों के अनुरोध पर विवेचना को बार-बार स्थानांतरित करने का विरोध भी शुरु कर दिया था। नियमों की माने तो केवल वादी पक्ष के अनुरोध पर ही विवेचना को स्थानांतरित किया जा सकता है, जिसके बारे में उन्होंने उच्चाधिकारियों को अवगत भी कराया था।

करोड़ों की भूमि बनी विवाद की जड़: यह भी सामने आया है कि दलित बुजुर्ग रमई के कत्ल की वजह गोण्डा बहराइच राजमार्ग पर स्थित करोड़ों रुपये की भूमि थी, जिसे आरोपी अपने नाम कराना चाह रहे है। कई बार प्रयास करने और दबाव बनाने के उपरांत भी जब रमई ने भूमि बेचने से मना कर दिया तो उसे ठिकाने लगाने की योजना बनाई गयी थी। इसकी पुष्टि पूर्व में 13 अधिकारियों द्वारा की गयी जांच में भी हुई थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि वर्तमान विवेचक प्रयागराज सेक्टर के SP समीर सौरभ ने आरोपियों को क्लीन चिट देते हुए उनके मददगारों को ही आरोपी बनाया।

मात्र 11,999 रुपये में लॉन्च हुआ Realme Narzo N53 का नया वेरिएंट, स्पेसिफिकेशन्स जानकर हो जाएंगे खुश

3 कैमरे वाले दुनिया के इकलौते फ्लिप फोन पर मिल रहा जबरदस्त ऑफर

20,000 रुपये से कम में यहां मिल रहा है आईफोन 14, जानें क्या है डील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -