4 साल बाद कब्र से सही-सलामत निकला नन का शव, दर्शन के लिए बेनेडिक्ट चर्च में उमड़ी भीड़
4 साल बाद कब्र से सही-सलामत निकला नन का शव, दर्शन के लिए बेनेडिक्ट चर्च में उमड़ी भीड़
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के मिसौरी शहर में 4 वर्ष पूर्व मर चुकी एक कैथोलिक नन का शव सही सलामत हालत में पाया गया है. अब लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं और शव को देखने के लिए बेनेडिक्टिन चर्च में हुजूम उमड़ पड़ा हैं. बता दें कि, कैथोलिन नन के शव को 18 मई को क्रब से बाहर निकाला गया था. शव को क्रब से किसी विशेष कारण से नहीं, बल्कि एक परंपरा के निर्वहन के लिए बाहर निकाला गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, मई 2019 में नन की 95 वर्ष की आयु में मौत हो गई थी. इसके बाद शव कब्र में दफना कर दिया गया. दफनाते समय शव पर मोल्ड का लेप लगा दिया गया था, क्योंकि कॉफिन बॉक्स में दरारें आ गई थीं. लगभग 4 वर्षों के बाद जब शव को कब्र से बाहर निकाला गया, तो नजारा देख सभी के सभी दंग रह गए. दरअसल, शव को कब्र से इसलिए बाहर निकाला गया, ताकि उसे चैपल मठ में आखिरी विश्राम स्थल पर ले जाया जा सके. आमतौर पर चर्च के संस्थापकों के लिए इस प्रकार की एक परंपरा है जिसका निर्वहन किया जाता है. इसी कारण 18 मई को शव को कब्र से बाहर निकाला गया.

कब्र से बाहर निकाले गए शव में सड़न के कोई चिन्ह नहीं मिले. शरीर का मात्र थोड़ा हिस्सा ही खराब हुआ था. बेनेडिक्टिन सिस्टर्स के कॉन्वेंट की चीफ मदर सेसिलिया ने कहा कि शव को देखकर वो हैरान हैं. उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि वह पहली अफ्रीकी महिला हैं, जिनका शरीर पूरी तरह सही-सलामत पाया गया है. इटरनल वर्ड टेलीविजन नेटवर्क ने सेसिलिया के हवाले से बताया है कि, हमने सोचा था कि हमें हड्डियां मिलेंगी, मगर हमें नन का पूरा शरीर ही सही सलामत मिला है. अभी हमें उम्मीद की आवश्यकता है. वह मानती है कि इस घटना के पीछे ईश्वर का संदेश छिपा है. उन्होंने कहा कि ईश्वर ने हमारे भरोसे को जगाने हेतु ऐसा किया है.

पाकिस्तानी जेल में मर गया 26/11 मुंबई हमले का आतंकी अब्दुल सलाम, हाफिज सईद का था ख़ास

ईरान के खिलाफ तालिबान ने किया 'जिहाद' का ऐलान ! बोला- 24 घंटे के अंदर कब्जा कर लेंगे

'जेल में PTI की महिला कार्यकर्ताओं का बलात्कार किया जा रहा..', पाकिस्तान सरकार पर भड़के इमरान खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -