राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक को बनाया निशाना, कहा- 'आतंकवाद के विरुद्ध नहीं उठा...'

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पाक को बनाया निशाना, कहा- 'आतंकवाद के विरुद्ध नहीं उठा...'

म्यूनिख: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने एक बार फिर पाक पर निशाना साधा है और कहा कि आतंकवाद के विरुद्ध पड़ोसी देश की सरकार कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है. जंहा अफगान राष्ट्रपति द्वारा आतंकवाद को समाप्त करने की दिशा में पाकिस्तान के झूठे दावों की पोल ऐसे वक्त पर खोली गई है, जब आतंकियों की फंडिंग रोकने को लेकर वित्तीय कार्रवाई कार्यबल (एफएटीएफ) की फ्रांस की राजधानी पेरिस में अहम बैठक जारी की गई थी.

56वें म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में की पाकिस्‍तान की आलोचना: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की विफलता को लेकर गनी ने यह एलान 56वें म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन के इतर अमेरिकी सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक में किया. वहीं प्रतिनिधिमंडल में अमेरिकी संसद के निचले सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी भी मौजूद थीं. जंहा अफगानिस्तान में आतंकी संगठन तालिबान को लेकर गनी ने कहा कि इस समस्या का हल बेहद जरूरी है. उन्होंने कहा कि ड्रग तस्करी के जरिये आतंकी संगठन आज भी धन जुटा रहा है.

आतंकियों पर कार्रवाई के नाम पर दिखावा: मिली जानकारी के मुताबिक जैश ए मुहम्मद का सरगना मसूद अजहर, मुंबई हमले का मास्टरमाइंड जाकिर रहमान लखवी जैसे खूंखार आतंकियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. वहीं पाक आतंकियों पर कार्रवाई के नाम पर केवल दिखावा कर रहा है. जंहा दूसरी तरफ फ्रांस जैसे कुछ दूसरे देश भी हैं जो पाकिस्तान की तरफ से उठाये जाने वाले कदमों को पर्याप्त नहीं माना जा रहा है . उनका भी दवाब होगा कि पाकिस्तान को फिलहाल एफएटीएफ को कोई छूट नहीं मिले. 

कोरोना वायरस : चीन की मदद करने के लिए भारत करने वाला है ये काम

डायमंड प्रिंसेस क्रूज : हांगकांग ने अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू की विशेष सुविधा

भारत के बाहर पहली बार इस स्थान पर खुलने जा रही योगा यूनिवर्सिटी