डायमंड प्रिंसेस क्रूज : हांगकांग ने अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू की विशेष सुविधा

डायमंड प्रिंसेस क्रूज : हांगकांग ने अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए शुरू की विशेष सुविधा

हांगकांग के निवासियों के लिए मुफ्त चार्टर्ड विमान की व्यवस्था की जाएगी. हांगकांग ने ये सुविधा जापान के योकोहामा में डायमंड प्रिंसेस पर फंसे अपने लोगो के बचाव के लिए शुरू की है. जब वो इस विमान के जरिये हांगकांग पहुंच जाएंगे उसके बाद उनको 14 दिन तक अलग वार्ड में रखा जाएगा, उसके बाद उनमें कोरोना वायरस का टेस्ट किया जाएगा, सब कुछ ठीक पाए जाने के बाद उनको डिस्चार्ज किया जाएगा.

प्लेन क्रैश होने के बाद सऊदी अरब ने यमन पर की एयर स्ट्राइक, 31 की मौत

इस मामले को लेकर क्रूज कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार इस जहाज पर हांगकांग के लगभग 300 निवासी सवार है. मालूम हो कि कोरोना वायरस के मरीज पाए जाने के बाद इस विमान को योकोहामा में रोक दिया गया था. अब हांगकांग ने जहाज से अपने यहां के निवासियों को सीधे चार्टर्ड विमान से लाए जाने की पेशकश की है.

सेना के साथ तनाव पर बोले पाक पीएम इमरान खान, कहा- मैं आर्मी से नहीं डरता...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रविवार तक चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1596 तक पहुंच गई है. ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को हुबेई प्रांत में 1843 कोरोना के नए मरीज पाए गए. इनमें से 888 की जांच पाजिटिव पाई गई। इस तरह से अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 68 हजार 500 तक पहुंच गई है. कोरोना वायरस से प्रभावित हुए 5623 मरीज इलाज के बाद ठीक होकर अपने घरों को भी वापस भेजे गए हैं.

ब्रिटेन : तूफान 'डेनिस' का कहर जारी, इन इलाकों में हाई अलर्ट

मंगल और चन्द्रमा पर भी उगाई जा सकेंगी सब्जियां, NASA को मिली बड़ी कामयाबी

चार दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे संयुक्त राष्ट्र के एंटोनियो गुतारेस, कश्मीर मुद्दे पर इमरान से करेंगे चर्चा