अफ़ग़ानिस्तान संसदीय चुनाव में सिख नेता ने दर्ज की जीत, पहुंचे लोकसभा

Jan 04 2019 03:30 PM
अफ़ग़ानिस्तान संसदीय चुनाव में सिख नेता ने दर्ज की जीत, पहुंचे लोकसभा

काबुल: अफगानिस्तान में निचले सदन के चुनाव के प्रारंभिक नतीजों के मुताबिक सिख नेता अवतार सिंह के पुत्र नरेंद्र सिंह खालसा ने एक सीट पर जीत दर्ज की है. अफगानिस्तान के चुनाव आयोग ने इस बात की पुष्टि की है. अफगानिस्तान के चुनाव आयोग (आईईसी) द्वारा जारी किए गए एक बयान के मुताबिक, नरेंद्र ने देश के सिख और हिंदू समुदाय की वजह से यह जीत दर्ज की है.

सर्जिकल स्ट्राइक पर पाकिस्तान का बड़ा बयान, कहा ये सिर्फ भारत की कल्पना

उल्लेखनीय है कि अफ़ग़ानिस्तान में पिछले साल 20 अक्टूबर को संसदीय चुनाव हुए थे, जिसके अंतिम परिणाम अभी घोषित होने बाकी हैं. खामा प्रेस के मुताबिक नरेंद्र के अलावा, अतीकुल्लाह रामिन, मोहम्मद अजीम मोहसिन, अल्हाज असदुल्ला शाहबाज, अतीकुल्लाह रामिन, अल्हाज मोमर अहमदजई, डॉ. मोहम्मद नसीम मुदाबिर, अल्हाज उस्ताद, अब्दुल रजाक हाशिम, शुकरिया ईसा खेल, और नूरिया हमीदी सहित आठ लोगों ने अपनी सीटों पर जीत प्राप्त की है.

नवाज शरीफ को नहीं मिलेगा सहायक, जेल में खुद ही करना पड़ेगा यह काम

आपको बता दें कि अवतार सिंह इस चुनाव के लिए एकमात्र सिख प्रत्याशी थे. किन्तु वे पिछले साल जुलाई में जलालाबाद में आतंकी संगठन आइएसआइएस के हमले में मारे गए थे. वे उन 19 लोगों में शामिल थे, जो इस आत्मघाती विस्फोट में मारे गए थे. इस हमले में नरेंद्र भी घायल हो गए थे,  बाद में उन्होंने अपने मृतक पिता के स्थान पर चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की है.

खबरें और भी:-

 

नवाज़ शरीफ को खुद साफ़ करना होगा बैरेक, नहीं मिलेगा कोई सहायक

चीन ने दाखिल किया चंद्रमा के बाहरी हिस्से पर पहला स्पेस क्राफ्ट

पाकिस्तान को कोई आर्थिक मदद नहीं देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान