तालिबान की मार सह रहे अफ़ग़ानिस्तान के राजदूत बोले- अभी बंद नहीं हुआ है भारतीय दूतावास
तालिबान की मार सह रहे अफ़ग़ानिस्तान के राजदूत बोले- अभी बंद नहीं हुआ है भारतीय दूतावास
Share:

काबुल:  भारत में मौजूद अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंडजे ने कहा है कि शांतिपूर्ण, संप्रभु और स्थिर अफगान के प्रति भारत की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता सशक्त बनी हुई है। राजदूत फरीदी ने आगे कहा कि कंधार में भारतीय वाणिज्य दूतावास को अभी बंद नहीं किया गया है और स्थानीय कर्मचारियों के जरिए वहां कार्य हो रहा है। फरीदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'राजनयिकों को भारत वापस लाने का अस्थायी उपाय, सुरक्षा और सुरक्षा आधार पर निर्भर करता है।'

गौरतलब है कि इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने भी रविवार को कहा था कि अफगानिस्तान में तैनात भारतीयों को वापस लाने का निर्णय अस्थायी है। उन्होंने कहा था कि भारत अफगानिस्तान में बढ़ रही सुरक्षा स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा है। हमारे कर्मियों की सुरक्षा और सुरक्षा सर्वोपरि है। देश के महावाणिज्य दूतावास कंधार में बंद नहीं किया गया है। हालांकि कंधार शहर के पास भीषण लड़ाई की वजह से भारतीय कर्मियों को फिलहाल वापस लाया गया है।

बता दें कि हाल ही के सप्ताह में तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने को लेकर परेशानी बढ़ी हैं। तालिबान ने हाल ही में दावा किया था कि उसने दक्षिण एशियाई देश के 85 फीसद से अधिक इलाके को कब्ज़ा कर लिया है। भारत ने पहले ही 2020 में जलालाबाद स्थित अपने अभियान बंद कर दिए हैं । तब दावा किया गया था कि इसकी वजह कोविड महामारी थी, किन्तु वास्तव में निर्णय सुरक्षा स्थिति के चलते लिया गया था।

जून के बाद से थोक मुद्रास्फीति में आई गिरावट तो बढे एमएफजी वस्तुओं के दाम

रिलायंस पावर को 1,325 करोड़ रुपये की धन उगाहने की योजना के लिए शेयरधारकों से मिली मंजूरी

पंजाब में 'बिजली संकट' झेल रहे उद्योगपतियों को सीएम योगी का ऑफर, सस्ती दरों पर 24 घंटे मिलेगी बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -