रिलायंस पावर को 1,325 करोड़ रुपये की धन उगाहने की योजना के लिए शेयरधारकों से मिली मंजूरी
रिलायंस पावर को 1,325 करोड़ रुपये की धन उगाहने की योजना के लिए शेयरधारकों से मिली मंजूरी
Share:

रिलायंस पावर लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि कंपनी को अपनी प्रवर्तक फर्म रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर को तरजीही आधार पर 1,325 करोड़ रुपये के शेयर और वारंट जारी करने के लिए शेयरधारकों की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि रिलायंस पावर के शेयरधारकों ने पोस्टल बैलेट के जरिए इक्विटी शेयरों और वारंट के तरजीही मुद्दे को मंजूरी दे दी है।

तदनुसार, कंपनी 59.50 करोड़ इक्विटी शेयर और 73 करोड़ वारंट कंपनी के बराबर संख्या में इक्विटी शेयरों में परिवर्तनीय, 10 रुपये में से प्रत्येक को ऋण के रूप में, कुल मिलाकर 1,325 करोड़ रुपये तक, रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर, एक सूचीबद्ध प्रमोटर कंपनी को आवंटित करेगी।

रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर और रिलायंस पावर में अन्य प्रमोटर समूह की हिस्सेदारी बढ़कर 24.98 प्रतिशत हो जाएगी और वारंट के रूपांतरण पर बढ़कर 38.24 प्रतिशत हो जाएगी, जिससे रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर के 8 लाख शेयरधारकों को लाभ होगा। रिलायंस पावर के शेयरधारकों ने भी भारी बहुमत के साथ विदेशी मुद्रा परिवर्तनीय बांड जारी करके धन जुटाने और योग्य संस्थानों के प्लेसमेंट के माध्यम से प्रतिभूतियों को मंजूरी दे दी है। पिछले महीने जारी पोस्टल बैलेट नोटिस में कंपनी ने कहा था कि उसका लक्ष्य कर्ज मुक्त होना है। आरइन्फ्रा ने भी प्रस्तावित तरजीही मुद्दे पर सहमति जताई थी और इसकी पात्रता की पुष्टि की थी।

मध्य प्रदेश में फिर खुलेंगे स्कूल, सीएम शिवराज ने किया तारीखों का ऐलान

लंबे इंतजार के बाद अपने देश लौटी सोनम कपूर, पापा अनिल कपूर को देख छलके आंसू

पंजाब-उत्तराखंड के साथ गोवा को भी मुफ्त बिजली देंगे केजरीवाल, बोले- मैं जो बोलता हूँ वो करता हूँ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -