अफगानिस्तान के डिप्टी गवर्नर का पाक में हुआ अपहरण
अफगानिस्तान के डिप्टी गवर्नर का पाक में हुआ अपहरण
Share:

इस्लामाबाद : अफगानिस्तान के कुनार प्रांत के डिप्टी गवर्नर मुहम्मद नबी अहमदी का पाकिस्तान के पेशावर शहर में अपहरण कर लिए जाने का मामला सामने आया है.राजनयिक के अपहरण से हड़कंप मच गया. हालांकि अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने इस अपहरण की जिम्मेदारी नहीं ली है.

  उल्लेखनीय है कि अपरहरण किए गए मुहम्मद नबी अफगान योद्धा गुलबुद्दीन हिकमतयार की हिज्ब-ए-इस्लामी पार्टी के नेता हैं. नबी अपने भाई के साथ उपचार के लिए पेशावर आए थे. यहां बीते शुक्रवार को पेशावर में पैदल जाते समय काले शीशों वाली कार में आए कुछ लोगों ने उन्हें अगवा कर लिया.हालाँकि मुहम्मद नबी के भाई ने पुलिस को अपहरण की जानकारी तो दी,भाई के अफगानिस्तान में ऊँचे पद पर होने के बारे में नहीं बताया.उधर, कुनार प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल गनी ने भी इस अपहरण की पुष्टि कर दी है .

इस घटना पर पाकिस्तान पुलिस ने कहा कि अफगानिस्तान सरकार ने उन्हें मुहम्मद नबी की यात्रा की जानकारी नहीं दी थी. यदि यह जानकारी दे दी जाती तो उन्हें पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाती इस बीच तालिबान ने एक बयान जारी कर मुहम्मद नबी के अपहरण में तालिबान का हाथ होने से इन्कार किया है. अफगानी राजनयिक के पाक में अपहरण होने से यह मामला गंभीर हो गया है.

यह भी देखें

180 डिग्री पर घूम जाता है कराची में रहने वाली इस लड़की का सिर

कसम तोड़कर 'अनूप जलोटा' ने पाकिस्तान में सुनाई उर्दू में भगवद् गीता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -