विश्वविद्यालय ने कहा- जेएनयू लौटने को इच्छुक अफगान छात्र
विश्वविद्यालय ने कहा- जेएनयू लौटने को इच्छुक अफगान छात्र
Share:

अफगानिस्तान को सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति का सामना करना पड़ रहा है, इस बीच जेएनयू ने शनिवार को कहा कि उसे कुछ अफगान छात्रों से परिसर में उनकी वापसी की सुविधा के लिए अनुरोध प्राप्त हुए हैं। विवि ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जा रही है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ ने इससे पहले शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखकर अफगान छात्रों को उनके वीजा के लिए आवश्यक अनुमति देने के लिए कहा था, साथ ही छात्रावास के आवास के साथ-साथ बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए उनकी वापसी की सुविधा प्रदान की। अफगानिस्तान में। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार, प्रोफेसर रविकेश ने कहा, "चूंकि डीडीएमए, एनसीटी, दिल्ली सरकार द्वारा जारी नवीनतम परिपत्र के अनुसार विश्वविद्यालय बंद है, इस मामले को वर्तमान में देखा जा रहा है।" तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी के दक्षिण में कब्जा कर लिया और शनिवार तड़के बहुआयामी हमला किया। विद्रोहियों ने उत्तरी, पश्चिमी और दक्षिणी अफ़ग़ानिस्तान के अधिकांश हिस्से पर एक ख़तरनाक आक्रमण में कब्जा कर लिया है।

जेएनयूएसयू ने शुक्रवार को अफगानिस्तान के हालात का हवाला दिया था। जबकि दिल्ली के अन्य विश्वविद्यालयों ने समान परिस्थितियों में छात्रों को उनके छात्र वीजा के लिए आवश्यक अनुमति दी है, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने अभी तक अफगानिस्तान के अपने छात्रों को कोई आवश्यक सहायता नहीं दी है। छात्र के निकाय ने कहा था कि अगर समय पर आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए तो अफगान महिला छात्रों को अपनी शिक्षा पूरी तरह से छोड़नी होगी।

15 अगस्त की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानिए क्या हुआ ऐसा खास?

देशभक्ति में डूबा सिनेमा जगत, अक्षय कुमार से लेकर महेश बाबू तक सब स्टार्स ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

इतिहास में पहली बार टीवी पर 12 घंटे तक चलेगा रियलिटी शो का फिनाले, जानिए कैसे उठा सकते है आनंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -