CPL 2020 में चला इस 19 साल के अफगानी प्लेयर का जादू

CPL 2020 में चला इस 19 साल के अफगानी प्लेयर का जादू
Share:

कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) 2020 में अब तक कुल 20 मुकाबले हो चुके हैं. जी दरअसल 10 और मुकाबलों के बाद नॉकआउट दौर शुरू होने वाला है. ऐसे में अगर हम बात करें गेंदबाजी में दिखाए गए अब तक के प्रदर्शन की तो अफगानिस्तान के ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान सर्वाधिक सफल गेंदबाज के तौर पर सामने आए हैं. जी दरअसल मुजीब उर रहमान 19 साल के हैं और वह पहली बार सीपीएल में दिखाई दे रहे हैं.

वहीँ जमैका टालावाह्ज (JT) की तरफ से सीपीएल में डेब्यू करते हुए अब तक 6 मैचों में 13 विकेट लेकर उन्होंने शीर्ष पर नाम जमा डाला हैं. जी दरअसल उनके बाद स्कॉट कुग्गेलैन (सेंट लूसिया जॉक्स) और इमरान ताहिर (गयाना अमेजन वॉरियर्स) 7 मैचों में 11-11 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. अब बात करें मुजीब उर रहमान के बारे में तो उनकी गेंदबाजी वाकई में कमाल है. जी दरअसल उन्होंने अब तक 6 मैचों में 24 ओवर फेके हैं और तो और 7.15 के एवरेज से उनके खाते में 13 विकेट आ चुके हैं. वहीँ इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 3.87 का रहा.

वहीँ दूसरी ओर अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान के बारे में बात करें तो उन्होंने अब तक 7 मैचों में खेला है ओर केवल 9 ही विकेट निकालने में सफल हुए हैं. वैसे वह बारबाडोस ट्राइडेंट्स (BT) की तरफ से खेल रहे हैं ओर उनकी टीम छह टीमों के टूर्नामेंट में अंक तालिका में फिलहाल पांचवें नंबर पर बनी हुई है. अब बात करें जमैका टालावाह्ज की तरफ से खेलने वाले मुजीब के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने लगभग हर मैच में अपना नाम ऊपर किया. जी दरअसल उन्होंने किफायती (2/25, 1/13, 3/18, 3/11, 3/14, 1/12) रहते हुए विकेट निकले हैं ओर उनके प्रदर्शन की वजह से ही जमैका टालावाह्ज की टीम फिलहाल टॉप-4 में बनी हुई है.

केरल : सीपीएम के दो वर्कर्स की हुई हत्या, पार्टी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

सुशांत केस में जांच करने वाले DCP अभिषेक त्रिमुखे हुए कोरोना पॉजिटिव

देश में 37 लाख पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, बीते 24 घंटों में आए 78 हज़ार नए केस

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -