देश में 37 लाख पहुंचा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, बीते 24 घंटों में आए 78 हज़ार नए केस

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. निरंतर बढ़ रहे मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे में 78,512 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इस तरह कुल मामलों की संख्या बढ़कर 36 लाख के पार पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना से 971 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में अब तक कोरोना से 64,469 लोगों की जान जा चुकी है. 

बीते कुछ दिनों से निरंतर कोरोना के प्रतिदिन 75 हजार से अधिक नए मामले आ रहे हैं.  कोरोना के बढते खतरे के बीच आज से JEE मेन की परीक्षा आरंभ हो रही है. परीक्षा पर काफी विवाद रहा है, किन्तु सरकार ने इस पर पीछे हटने से इनकार कर दिया था. अदालत ने भी परीक्षा को हरी झंडी दी थी. परीक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए है. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा. कुछ राज्यों ने छात्रों के लिए निःशुल्क सफर की सुविधा दी है. 

देश में अनलॉक चार का दौर आज से आरंभ हो रहा है. इसमें कुछ छूट दी गई है. किन्तु अधिकतर छूट की मियाद सात सितंबर या उसके बाद शुरू होगी. मेट्रो को 7 सितंबर से शुरू किया जाएगा. क्या प्रबंध होंगे इस पर आज बैठक होगी. कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनज़र गाजियाबाद में धारा 144 की अवधि बढ़ा दी गई है. अब 30 सितंबर तक भीड़ जुटने पर मनाही होगी.

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन, काफी दिनों से कोमा में थे

अवमानना केस: सजा मिलने पर बोले प्रशांत भूषण- 1 रुपए फाइन भरूंगा, पर अपना अधिकार नहीं छोडूंगा

बेरोजगारी के मुद्दे पर हरीश रावत देंगे राज्य सरकार के विरुद्ध धरना, युवाओ से करेंगे चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -