चमन सीमा पर अफगान और पाकिस्तानी सेना की बीच हुई जमकर भिड़ंत, बुरा हुआ माहौल
चमन सीमा पर अफगान और पाकिस्तानी सेना की बीच हुई जमकर भिड़ंत, बुरा हुआ माहौल
Share:

इस्लामाबाद: तालिबान द्वारा सीमा इलाके को बंद किए जाने के विरोध में चमन बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे अफगान के जनता के साथ पाकिस्तानी सेना के बीच विवाद हो गया है। विवाद इतना गंभीर था कि अफगानी लोगों पर पाकिस्तानी सेना ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विवाद तब आरम्भ हुआ जब 56 वर्षीय एक अफगान यात्री की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, क्योंकि वह चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग के जरिए अफगानिस्तान में एंट्री करने के लिए धूल भरी गर्मी में प्रतीक्षा कर रहा था।

वही प्रदर्शनकारी बॉर्डर को फिर से खोलने की मांग करते हुए मृतक की लाश को एक स्थानीय पाकिस्तानी सरकारी दफ्तर ले गए। कुछ ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना आरम्भ कर दिया, जिसके उत्तर में पाकिस्तानी फाॅर्स ने आंसू गैस के गोले दागे एवं प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

बता दें कि 6 अगस्त को तालिबान ने बॉर्डर को बंद करने का ऐलान किया था, क्योंकि इस्लामाबाद ने अफगान व्यक्तियों के लिए वीजा-मुक्त यात्रा ख़त्म कर दी थी। तालिबान ने बीते माह अफगानिस्तान के सरकारी सुरक्षा बलों के विरुद्ध अपने आक्रामक अभियान के जरिए चमन क्रॉसिंग पर कब्जा कर लिया था। चमन-स्पिन बोल्डर क्रॉसिंग अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बिजी प्रवेश बिंदु तथा पाकिस्तान के लिए जाने वाला मुख्य वाणिज्यिक रास्ता है।

फिलीपींस सरकार ने भारत समेत 9 अन्य देशों में 31 अगस्त तक बढ़ाया प्रतिबंध

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- "तालिबान को राजी करना..."

अब स्पाइसजेट के यात्री उड़ान के दौरान बुक कर सकते है कैब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -