अफगान उद्योगपतियों ने बिडेन पर संपत्ति के बंटवारे का आरोप लगाया
अफगान उद्योगपतियों ने बिडेन पर संपत्ति के बंटवारे का आरोप लगाया
Share:

 

काबुल: अफगानिस्तान चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड माइंस ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के हालिया फैसले पर युद्धग्रस्त देश की जमी हुई संपत्ति को विभाजित करने का आरोप अन्यायपूर्ण बताया है।

एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष अल-हज सखी अहमद पाइमन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "5,000 कारखानों और सैकड़ों खदान निकालने वाली फर्मों की ओर से, मैं आज राष्ट्रपति बिडेन के हालिया फैसले को अन्यायपूर्ण और हमारी राष्ट्रीय संपत्ति की चोरी के रूप में वर्णित करता हूं, और हम इसका विरोध करते हैं।" 

रिपोर्ट के अनुसार, अफगानिस्तान चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड माइन्स अपने कारखानों, खानों और कंपनियों के माध्यम से 400,000 लोगों को प्रत्यक्ष रूप से और 1.5 मिलियन लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देता है। पाइमन ने कहा, "अमेरिका मानवाधिकारों और स्वतंत्रता का चैंपियन होने पर गर्व करता है। अगर वह किसी भी बहाने से अफगानिस्तान की संपत्ति को रोकना या चोरी करना जारी रखता है, तो दावा देश और विदेश में बदनाम हो जाएगा।" बिडेन के फैसले का विरोध करने और जमी हुई संपत्ति को युद्धग्रस्त देश को वापस करने की मांग करने के लिए हजारों अफगान मंगलवार को सड़कों पर उतर आए।

11 फरवरी को, बिडेन ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, जिसमें देश के केंद्रीय बैंक की जमी हुई संपत्ति का एक हिस्सा सहायता के रूप में और 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों के पीड़ितों को वितरित किया जाना था।

रूस ने मास्को में दूतावास से अमेरिकी राजनयिक को निष्कासित किया

इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ महिला वर्ल्ड कप में पंहुचा भारत

रूस ने अपनी सुरक्षा चिंताओं पर अमेरिका की प्रतिक्रिया को असंतोषजनक माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -