रूस ने मास्को में दूतावास से अमेरिकी राजनयिक को निष्कासित किया

 

मास्को: मास्को में अमेरिकी दूतावास में मिशन के उप प्रमुख बार्ट गोर्मन को जवाबी कार्रवाई में रूस से निष्कासित कर दिया गया है, विदेश मंत्रालय के अनुसार।

मंत्रालय के प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार, दिन में पहले मीडिया रिपोर्टों के बाद, गोर्मन को वाशिंगटन में रूसी दूतावास के मंत्री-परामर्शदाता के "अनुचित" निष्कासन के जवाब में छोड़ने के लिए कहा गया था।

अमेरिकी विदेश विभाग ने अपने उत्तराधिकारी के आने तक रूसी राजनयिक के प्रवास का विस्तार करने के मास्को के अनुरोध को "बचाव" देने से इनकार कर दिया।

ज़खारोवा के अनुसार, एक उत्तराधिकारी के बिना मंत्री-परामर्शदाता के जबरन प्रस्थान ने अमेरिकी नेतृत्व वाले "वीज़ा युद्ध" के बीच रूसी राजनयिक मिशन की पहले से ही तीव्र जनशक्ति की कमी को खराब कर दिया।

उसने याद किया कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने इस साल 30 जनवरी और 30 जून तक दो चरणों में 55 रूसी राजनयिकों, साथ ही प्रशासनिक और तकनीकी कर्मियों को वापस लेने का अनुरोध किया था। ज़खारोवा ने कहा, "द्विपक्षीय संबंधों का सामान्यीकरण अमेरिकी प्रशासन की नजर में एकतरफा रास्ता है, जहां केवल अमेरिकी हितों की रक्षा की जाती है और बाकी सभी चीजों की उपेक्षा की जाती है।"

रूस ने अपनी सुरक्षा चिंताओं पर अमेरिका की प्रतिक्रिया को असंतोषजनक माना

पाकिस्तान 9/11 के पीड़ितों को योजना के अनुसार मुआवजा देगा: क्रिस अलेक्जेंडर

बिडेन को उम्मीद है कि रूस आने वाले दिनों में यूक्रेन पर हमला करेगा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -