अफगान के राष्ट्रपति ने कहा-
अफगान के राष्ट्रपति ने कहा- "तालिबान 20 साल पहले से बदल..."
Share:

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा है कि तालिबान 20 साल पहले से बदल गया है, और उनका बदलाव "नकारात्मक" रहा है और समूह अब अधिक "क्रूर" है। गनी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसे "इलेक्ट्रॉनिक शासन" कहा गया।

गनी ने कहा, "उनका (तालिबान उग्रवादी) क्या बदलाव है? वे अधिक क्रूर, अधिक दमनकारी, अधिक गैर-मुस्लिम हो गए हैं।" वे तब तक सार्थक वार्ता नहीं करेंगे जब तक कि युद्ध के मैदान में स्थिति में बदलाव न हो; इसलिए हमें स्पष्ट रुख अपनाना चाहिए। इसके लिए देशव्यापी लामबंदी की जरूरत है।'' उसे अफगानिस्तान के सहयोगियों के बीच "शर्मिंदा" नहीं बनाते।

गनी की टिप्पणी तब आई जब अफगान बलों ने रविवार को तालिबान लड़ाकों और ठिकानों पर लड़ाई लड़ी और बमबारी की, क्योंकि समूह ने देश भर के प्रमुख शहरों में हमले किए। तालिबान ने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर और विद्रोहियों के पूर्व गढ़ कंधार में हवाई अड्डे पर भी हमला किया, जिसमें समूह के प्रवक्ता ने रात में कम से कम तीन रॉकेटों से हमला किया और कहा कि इसका उद्देश्य अफगान सरकारी बलों द्वारा किए गए हवाई हमलों को विफल करना था।

MP: अपने बयान से पलटे शिक्षा मंत्री, अब कहा- 'नीतियों की वजह से महंगाई बढ़ रही है'

स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में हुई लड़ाई में जख्मी हुए 6 लोग

रेवेन सॉन्डर्स ने जीत के बाद किया ऐसा कुछ कि हैरान हो गए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -