एयरो-इंडिया-2021: बेंगलुरु एयर शो में मेटल बर्ड्स ने किया हैरान
एयरो-इंडिया-2021: बेंगलुरु एयर शो में मेटल बर्ड्स ने किया हैरान
Share:

बेंगलुरू: भारत ने बुधवार को सैन्य एयरोनॉटिक्स में द्विवार्षिक एयरो इंडिया -2021 के 13 वें संस्करण के उद्घाटन सत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंघट द्वारा बंगलौर में येलहंका एयरफोर्स स्टेशन का उद्घाटन किया। स्वदेशी रूप से विकसित तेजस-एलसीए हेलीकॉप्टरों और सूर्या किरण विमानों ने जहां शो पर कब्ज़ा कर लिया, वहीं सुखोई, राफेल, हॉक और अमेरिकी बी-1 बी लांसर भारी बमवर्षक सितारों के आकर्षण में से थे। अमेरिकी डकोटा के 28 वें बम विंग एल्सवर्थ एयर फोर्स बेस, दक्षिण डकोटा के बी-1 बी के लिए, यह एक ऐतिहासिक क्षण है और पहली बार एक अमेरिकी बमवर्षक ने भारत के गणतंत्र के इतिहास में छुआ है।

उन्होंने कहा कि बी -1 बी लांसर अमेरिकी वायु सेना में निर्देशित और बिना हथियार के दोनों हथियारों का सबसे बड़ा पारंपरिक पेलोड ले जाता है और इसे अमेरिका की लंबी दूरी की बमवर्षक सेना की रीढ़ माना जाता है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने आत्मनिर्भर फॉर्मेशन फ़्लाइट ’के साथ अपने उत्पादों जैसे एलसीए ट्रेनर (एलआईएफटी ट्रेनर), एचटीटी -40, आईजेटी, उन्नत हॉक एमके 132 और सिविल -228 के साथ काम किया, जो एक विशेष गठन में उड़ान भरते हुए एक विशेष रूप में प्रदर्शित हुआ। ट्रेनर सेगमेंट में प्रशिक्षक और आत्मनिर्भरता का संकेत है।

लाइट कॉम्बैट हेलीकॉप्टरों द्वारा धनुष ’के गठन का एक शानदार प्रदर्शन और एयरबोर्न अर्ली वार्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम (AEW & C) के डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन के प्रदर्शन को प्रदर्शित करते हुए नेत्रा’ का गठन किया गया था। सूर्य किरण लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट द्वारा जबड़ा छोड़ने वाले युद्धाभ्यास ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

पाला विधानसभा सीट को लेकर मणि सी. कप्पन ने कही ये बात

पुरातत्व विभाग ने एकामरा क्षेत्र सौंदर्यीकरण परियोजना का लिया जायजा

प्रहलाद मोदी ने लखनऊ पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए दी ये धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -