जगन रेड्डी पर चल सकता है 'कोर्ट की अवमानना' का केस, अटॉर्नी जनरल को मिला शिकायती पत्र
जगन रेड्डी पर चल सकता है 'कोर्ट की अवमानना' का केस, अटॉर्नी जनरल को मिला शिकायती पत्र
Share:

विशाखापत्तनम: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दिल्ली इकाई के वकीलों ने अटॉर्नी जनरल को पत्र लिखकर आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी और अजेय कल्लाम के खिलाफ अदालत की अवमानना का मुकदमा चलाने की मांग की है. दरअसल, जगन मोहन रेड्डी ने देश के मुख्य न्यायाधीश (CJI) को चिट्ठी लिखकर सर्वोच्च न्यायालय के एक जज पर गंभीर आरोप लगाए थे.

सीएम जगन मोहन रेड्डी की तरफ से यह चिट्ठी 6 अक्टूबर को लिखी गई थी, जिसे सीएम रेड्डी के मुख्य सलाहकार अजेय कल्लाम ने सार्वजनिक किया था. 8 पेज लंबी चिट्ठी में जगन मोहन रेड्डी ने आरोप लगाते हुए कि जस्टिस के TDP नेता और पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से करीबी संबंध हैं और वो मेरी सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. सीएम जगन मोहन रेड्डी ने आरोप लगाया है कि, 'चंद्रबाबू नायडू के इशारों पर उच्च न्यायालय और शीर्ष अदालत के जज उनकी सरकार की स्थिरता को प्रभावित कर रहे हैं. जज, आंध्रप्रदेश उच्च न्यायालय में जारी सुनवाई को प्रभावित कर रहे हैं, जिसके तहत वे कुछ जजों के रोस्टर को भी प्रभावित कर रहे हैं.' 

सीएम जगन मोहन रेड्डी ने अपने पत्र में एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) की एक जांच का भी उल्लेख किया. यह जांच अमरावती के राजधानी घोषित होने से पहले वहां की कुछ जमीन के लेनदेन से जुड़ी हुई है, जिस पर सवालिया निशान लगाए जा रहे हैं. इस पत्र के सामने आने के बाद जगन मोहन रेड्डी की मुश्किलें बढ़ती हुई नज़र आ रही हैं.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार को हुआ कोरोना, ब्रीच कैंडी में हुए भर्ती

नैंसी पेलोसी ने अमेरिकी सदन के अध्यक्ष के रूप में लड़ सकती है चुनाव

बिहार चुनाव: सुशिल मोदी ने दिए चुनावी हिंसा के आंकड़े, तेजस्वी पर यूँ साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -