दुनिया में संगीत की घटती उम्र से अदनान सामी हुए परेशान, बोले - 'यह बदलाव हाल ही में आया...'
दुनिया में संगीत की घटती उम्र से अदनान सामी हुए परेशान, बोले - 'यह बदलाव हाल ही में आया...'
Share:

भारतीय संगीत की दुनिया में अपनी बेहतरीन आवाज से लोगों के दिलों को छू जाने वाले संगीतकार अदनान सामी भी दुनिया की रफ्तार से परेशान हैं, और इस तेजी से दौड़ती दुनिया के बड़े मुद्दों के बीच में वह संगीत को पिसता हुआ देख रहे हैं. भारत सरकार से मिले पद्मश्री सम्मान को लेकर हाल ही में चर्चा में रहे अदनान को लगता है कि दुनिया का यह हमेशा से नियम रहा है कि किसी छोटी बात को दबाने के लिए अक्सर एक दूसरी बड़ी बात को आड़े आना पड़ता, उसका हल नहीं खोजा जाता।

भारत की सबसे बड़ी म्यूजिक कंपनी टी सीरीज के बैनर तले रिलीज हुए अदनान सामी के नए गाने 'तू याद आया' को दर्शकों से काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. इस गाने को अदनान सामी और अदा शर्मा पर फिल्माया गया है, और इसके बोल और इस गाने का म्यूजिक कुणाल वर्मा के है. इस गीत को टी सीरीज कंपनी के मालिक भूषण कुमार ने निर्मित किया है, और इसके निर्देशन की जिम्मेदारी आजकल के सबसे ज्यादा म्यूजिक वीडियो को निर्देशित करने वाले निर्देशक अरविंद खैरा ने निभाई हुई है.

इस गीत की लॉन्चिंग के दौरान दुनिया को तेजी से बढ़ते हुए देख चिंता जताते हुए अदनान ने मीडिया से ये कहा, 'मैं यहां सिर्फ संगीत की बात नहीं कर रहा हूं, क्योंकि यह चीज सब पर लागू होती है. मैं देखता हूं कि कोई भी बड़ी खबर सुबह में बहुत बड़ी होती है, जबकि शाम होते-होते वह खत्म हो जाती है. इस हिसाब से देखा जाए तो दुनिया की रफ्तार की में पुरानी चीजें पीछे छूट जाती हैं, और नई चीज, पुरानी चीज की जगह ले लेती हैं।' अदनान आगे कहते हैं, 'मैं ये नहीं कहूंगा कि यह बदलाव हाल ही में आया है, बल्कि यह तो दुनिया का शुरुआत से ही रिवाज रहा है. इसका असर संगीत पर भी पड़ा है, जिसके चलते अब संगीत की भी उम्र कम हो गई है।' बता दें कि अदनान ने इस नए गीत के साथ एक लंबे समय के बाद संगीत की दुनिया में वापसी की है.

प्यार से प्रियंका गांधी को लताड़ते नजर आई यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, कहा- 'हमें इस विभाजनकारी राजनीति...'

फ्लाइट में लैपटॉप में क्या देख रहे थे अर्णब गोस्वामी, अदनान सामी ने किया खुलासा

'मोहब्बतें' की यह हीरोइन हिट होने के बाद भी है गुमनाम, 20 साल बाद पहचानना मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -