अक्षया हत्याकांड के आरोपी के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, जानिए पूरा मामला
अक्षया हत्याकांड के आरोपी के घर पर चला प्रशासन का बुलडोजर, जानिए पूरा मामला
Share:

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में कोचिंग से घर जा रही एक छात्रा के क़त्ल के मामले में पुलिस ने अपराधी के अवैध मकान को गिरा दिया है। अक्षया हत्याकांड मामले के मास्टर माइंड सुमित रावत के घर पर पुलिस ने ये कार्रवाई की है। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, सुमित आपराधिक प्रवृति का है तथा  उसके खिलाफ कई थानों में आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। हालांकि पिछले रोज पुलिस ने अक्षया हत्याकांड के मास्टर माइंड सुमित रावत समेत सभी सातों अपराधियों को पकड़ लिया था। 

वही इसके चलते सुमित ने भागने का नाकाम प्रयास किया, जिसके चलते उसका पैर टूट गया है तथा चिकित्सालय में इलाजरत है। बता दें कि 10 जुलाई को पूर्व डीजीपी की रिश्ते में नातिन लगने वाली 11 वीं की छात्रा अक्षया यादव की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर निर्मम क़त्ल कर दिया था। अक्षया जब अपनी सहेली के साथ कोचिंग से स्कूटी पर सवार होकर घर जा रही थी तभी अपराधियों ने माधौगंज थाना अंतर्गत बेटी बचाओ चौराहे के पास वारदात को अंजाम दिया था तथा फरार हो गए थे। कहा जा रहा था कि अपराधी सहेली को मारना चाहते थे मगर गोली का शिकार अक्षया हो गई। वारदात के कारण अक्षया की सहेली से सुमित रावत नामक अपराधी का एक तरफा प्यार बताया जा रहा है। 

इस मामले में बृहस्पतिवार प्रातः तक ग्वालियर अपराध शाखा ने सभी सातों अपराधियों को महाराष्ट्र, दिल्ली एवं राजस्थान के उनके ठिकानों से दबोच लिया। मामले का मास्टर माइंड सुमित रावत को बताया गया, जिसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 30 हजार का इनाम भी घोषित किया था। सुमित को जब अपराध शाखा महाराष्ट्र से ग्वालियर ला रही थी तो मोहना-घाटीगांव के बीच सुमित ने भागने के प्रयास में एक पुलिया से नीचे छलांग लगा दी, जिसमें उसका पैर टूट गया। सुमित पर ग्वालियर के कम्पू, माधौगंज एवं मुरैना के बामोर थाने में आपराधिक मामले दर्ज हैं। सुमित आपराधिक प्रवृति का है तथा निरंतर जघन्य वारदातों को अंजाम दे रहा था। पुलिस की अनुशंसा पर जिला प्रशासन ने नगर निगम से उसकी संपत्ति सबंधी जानकारी मांगी थी। इसी के पश्चात् रिकॉर्ड खंगालने पर नगर निगम को कम्पू थाना अंतर्गत सुमित रावत का मकान सरकारी जमीन पर बिना इजाजत के बना हुआ पाया था।

बुजुर्ग का पीट-पीटकर किया क़त्ल, इस वजह के चलते दिया वारदात को अंजाम

कोयला ब्लॉक आवंटन मामले में कांग्रेस नेता विजय दर्डा दोषी करार, मनमोहन सरकार के दौरान हुआ था बड़ा हेरफेर !

भारतीय छात्रों के लिए फ्रांस ने और बड़ा किया दायरा, पीएम मोदी के दौरे पर किया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -