हिजाब विवाद पर भाजपा के साथ आदित्य ठाकरे, कही ये बात
हिजाब विवाद पर भाजपा के साथ आदित्य ठाकरे, कही ये बात
Share:

मुंबई: कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। कोई कॉलेज में हिजाब पहनने के अधिकार के कानून का समर्थन कर रहा है, तो इसका विरोध कर रहा है। अब हिजाब का विरोध करने वालों की सूची में अब महाराष्ट्र मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम भी जुड़ गया है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि स्कूलों में यूनिफॉर्म आवश्यक है।  

आदित्य ठाकरे ने कहा है कि जहां स्कूल/कॉलेजों में निर्धारित यूनिफॉर्म है, उसका पालन किया जाना चाहिये। शिक्षा के केंद्रों में सिर्फ शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। धार्मिक या सियासी मुद्दों को स्कूलों/कॉलेजों में नहीं लाया जाना चाहिए। बता दें कि कर्नाटक के उडुपी कॉलेज में हिजाब पहने जाने की घटना से शुरू हुए विवाद की आंच पूरे देश में फैल गई है। 

 बता दें कि कर्नाटक में उडुपी के एक कॉलेज में छह मुस्लिम लड़कियों के कक्षा में घुसने से इसलिए रोक दिया गया था क्योंकि उन्होंने कॉलेज का यूनीफॉर्म नहीं पहना था, बल्कि हिजाब पहन रखा था। इसके बाद ये लड़कियां धरने पर बैठ गईं। कॉलेज के न मानने पर वे उच्च न्यायालय पहुंच गईं। कल इस मामले में अदालतमें सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने कहा था कि किसी की निजी मान्यताओं से अधिक आवश्यक संविधान और कानून है। 

MCD के तीनों नगर निगमों में अप्रैल में हो सकते हैं चुनाव, शुरू हुई तैयारियां

'गुजरात में रहते समय कांग्रेस ने मुझपर क्या-क्या जुल्म किए, भूल नहीं सकता..', सदन में गरजे पीएम मोदी

क्या आप भी बनना चाहते हैं कांग्रेस उम्मीदवार? तो ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -