अधीर रंजन निलंबन मामला: कांग्रेस सांसद को अपनी बात रखने का मौका देगी विशेषाधिकार समिति, 30 अगस्त को हो सकती है अगली बैठक
अधीर रंजन निलंबन मामला: कांग्रेस सांसद को अपनी बात रखने का मौका देगी विशेषाधिकार समिति, 30 अगस्त को हो सकती है अगली बैठक
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी को निचले सदन से निलंबित किए जाने के कुछ दिनों बाद, लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने उन्हें अपने खिलाफ लगे आरोपों का जवाब देने का मौका देने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्हें समिति की बैठक के अगले दिन 30 अगस्त को समिति के सामने पेश होने के लिए कहा जा सकता है। 

अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ लगे कदाचार के आरोपों पर चर्चा के लिए आज शुक्रवार (18 अगस्त) को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति की बैठक हुई। रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि, "विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ कथित आरोपों और सदन में उनके कदाचार पर चर्चा के लिए समिति बनाई जाएगी।" बता दें कि,  कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को 10 अगस्त को "जानबूझकर और बार-बार कदाचार" के आरोप में लोकसभा से निलंबित कर दिया गया था और मामला विशेषाधिकार समिति को भेज दिया गया है।

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने पेश किया था। उन्होंने कहा था कि, "इस सदन ने अधीर रंजन चौधरी के सदन और अध्यक्ष के अधिकार की घोर उपेक्षा करते हुए किए गए घोर, जानबूझकर और बार-बार किए गए कदाचार को गंभीरता से लिया है और निर्णय लिया है कि उनके कदाचार के मामले को आगे की जांच के लिए सदन की विशेषाधिकार समिति को भेजा जाए।  जोशी ने कहा था कि, समिति द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपने तक अधीर रंजन चौधरी को सदन की सेवा से निलंबित किया जाए।

BJP के भ्रष्टाचार की लिस्ट जारी कर बोले कमलनाथ- 'अब मैं 2018 वाला नहीं 2023 का मॉडल हूं'

रणदीप सुरजेवाला को मिला जनता को 'राक्षस' कहने का इनाम ! कांग्रेस ने बनाया मध्य प्रदेश का प्रभारी

जम्मू कश्मीर को दहलाने की साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने बरामद किया हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -