जम्मू-कश्मीर में सेना की गलतियों से बेगुनाहों की जान जा रही है- अधीर रंजन चौधरी
जम्मू-कश्मीर में सेना की गलतियों से बेगुनाहों की जान जा रही है- अधीर रंजन चौधरी
Share:

नई दिल्ली: शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। जी दरअसल उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, 'घाटी में कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया जा रहा है। कश्मीरी पंडित कश्मीर छोड़ रहे हैं। आतंकी उन्हें निशाना बनाने के लिए लिस्ट जारी कर रहे हैं।' इसी के साथ लोकसभा में चर्चा के दौरान अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर में बेगुनाह लोगों की जान जाने का सिलसिला नहीं थम रहा है। वहां कभी आतंकी हमलों में बेगुनाह लोगों की जान जा रही है तो कभी सैनिकों की गलती से लोगों की जान जा रही है।"

'MP के मंत्री को बना देना चाहिए सेंसर बोर्ड का चेयरमैन', RJD सांसद का आया बड़ा बयान

इसी के साथ उन्होंने कहा कि ''इसी सदन में कहा गया था कि 370 हटने के बाद से कश्मीर ही नहीं बल्कि जल्द ही POK और अक्साई चीन भी हमारे पास आ जाएगा। हालाँकि आज कश्मीर के क्या हालात हैं। वहां पंडितों को निशाना बनाकर मारा जा रहा है। आतंकी सरकारी कार्यालयों से उनके नामों को निकालकर उनकी लिस्ट जारी कर रहे हैं।'

वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "आज कश्मीर में जो हालात हैं उसको लेकर सदन में चर्चा कराई जाए। राजौरी में सेना की गलती की वजह से कुछ लोगों की जान गई है, इसे लेकर सरकार को कम से कम बयान तो जारी करना चाहिए।" आपको बता दें कि इससे पहले चीन को लेकर राज्यसभा में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में चर्चा कराने की मांग की। इसी के साथ उन्होंने कहा, "चीन हमारे देश की जमीन पर कब्ज़ा कर रहा है। हम सदन में इस विषय पर चर्चा नहीं करेंगे तो और किस विषय पर चर्चा करेंगे?" आगे उन्होंने कहा कि सदन में चीन के मुद्दे पर हम चर्चा को तैयार हैं। लेकिन सरकार चर्चा कराने से भाग रही है।

कर्नाटक में लगेगा हलाल मीट पर बैन, आज आएगा विधेयक!

'फिल्म में मसाला डालते-डालते गुटखा मसाला डाल देते हैं कुछ लोग', 'पठान' पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी

'अब होगी मदरसों में पढ़ाए जाने वाले कंटेंट की जांच', गृहमंत्री का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -