अडानी पोर्ट्स ने बंगाल समुद्री क्षेत्र में शुरुआत की
अडानी पोर्ट्स ने बंगाल समुद्री क्षेत्र में शुरुआत की
Share:

भारत का सबसे बड़ा निजी बंदरगाह परिचालक अदाणी समूह पश्चिम बंगाल में कदम रखने की योजना बना रहा है। अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड (APSEZ) ने गुरुवार को हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स (HDC) में एक बर्थ लिया, जो राज्य के समुद्री उद्योग में कंपनी के आधिकारिक संचालन को चिह्नित करता है।

हल्दिया डॉक कॉम्प्लेक्स का संचालन श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट (पहले कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट) द्वारा किया जाता है, जिसने गुरुवार को आधिकारिक तौर पर एचडीसी में बर्थ नंबर 2 के मशीनीकरण और उन्नयन के लिए गौतम अडानी के अदानी पोर्ट्स (एपीएसईजेड) को लेटर ऑफ अवार्ड (एलओए) सौंपा। . इस परियोजना की अनुमानित लागत 298.25 करोड़ होगी और इसके 2024-25 तक पूरा होने की उम्मीद है।

यह परियोजना अदानी पोर्ट ने जीती थी, जिसने कलकत्ता बंदरगाह को 75 रुपये प्रति मीट्रिक टन की रॉयल्टी हिस्सेदारी की पेशकश की थी। नया अत्याधुनिक डॉक, यदि चालू हो जाता है, तो प्रति वर्ष 3.744 मिलियन मीट्रिक टन सूखे कार्गो को संसाधित करने में सक्षम होगा।

रेल-माउंटेड मोबाइल हार्बर क्रेन के साथ जहाजों से उतारना, कन्वेयर सिस्टम, स्टैकर्स और रिक्लेमर के साथ संदेश भेजना, और एसआईएलओ के साथ त्वरित वैगन लोडिंग सिस्टम के साथ वैगनों में लोड करना सभी मशीनीकृत हैंडलिंग सुविधा का हिस्सा हैं। यह एंड-टू-एंड पूरी तरह से स्वचालित समाधान के माध्यम से सूखे थोक माल को वैगनों में तेजी से लोड करना सुनिश्चित करेगा, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण समय की बचत होगी और उत्पादन में वृद्धि होगी।

सरकार का बड़ा तोहफा, इन कर्मचारियों को मिलेगा भारी फायदा

स्कूल/कॉलेज में धार्मिक प्रतीक ले जाने पर रोक, कर्नाटक हाई कोर्ट ने कहा- शिक्षण संसथान खोलें

राज्य के सभी डीएम को सरकार ने दिए आदेश, मांगी मंदिरों की जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -