अब ट्वीटर पर कोई निशाना नहीं बना पायेगा, एकजुट हुई अभिनेत्रियां

अब ट्वीटर पर कोई निशाना नहीं बना पायेगा, एकजुट हुई अभिनेत्रियां

आजकल ट्वीटर पर सामाजिक या राजनितिक मुद्दो पर प्रतिक्रिया देना और फिर किसी दूसरे के बयान का मजाक बनाना जैसे ट्रैंड बन गया है. इनमे सबसे ज्यादा बॉलीवुड सितारों के साथ हो रहा है . इसी के चलते कुछ अभिनेत्रियों ने ठान लिया है की अब वे ऐसा नहीं होने देगी और उन्होंने अपने विचारों के लिए ट्विटर पर मजाक उड़ाए जाने के खिलाफ एकजुट होकर मोर्चा खोल दिया है. इनमे प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और सनी लियोनी शामिल है हाल ही में सोनम ने मांस पर लगाए गए प्रतिबंध को महिला विरोधी बताते हुए ट्वीट किया था जिस पर ट्विटर पर कुछ लोगो ने नाराजगी दिखाई थी.

ट्विटर पर लिखा था, ‘सोनम कपूर के लिए मांस पर लगाया गया प्रतिबंध महिला विरोधी है? बहुत ही बेकार कटाक्ष लगता है.’ किसी और ने लिखा, ‘..और इसके साथ ही किसी ने आलिया भट्ट जैसी कोई चीज की है. असल में आलिया इसकी तुलना में अब ज्यादा समझदार लग रही हैं. सच में. आलिया तो बेहतर हो गयी हैं.’ सोनम ने लिखा, ‘बदमाशों, मजाकों और आपको नीचा दिखाने वाले लोगों के खिलाफ खड़े होने का साहस दिखाएं.’ सोनम का समर्थन करते हुए सनी लियोनी ने ट्वीट किया, ‘उस तरह का साहस जुटाने से मजबूती और आलोचनाओं का सामना करने की क्षमता का निर्माण होता है.’‘

सोनम ने सलाह दी है की जो लोग इंटरनेट पर मजाक का शिकार होते है वे खुद के लिए खड़ा रहने की हिम्मत रखे. हाल ही में चल रहे मांस प्रतिबंध के मुद्दे पर सोनाक्षी के ट्वीट से भी लोग नाराज हुए थे. सोनाक्षी ने लिखा था, ‘यह एक स्वतंत्र देश है. बैन.इस्तान में आपका स्वागत है. मेरा मतलब भारत है.’ जब उनके ट्वीट को लेकर उनकी आलोचना की गयी तो उन्होंने भी करारा जवाब दिया. सोनाक्षी से खुश होकर सोनम ने लिखा, ‘मुझे सोनाक्षी पर गर्व है कि उन्होंने कोई विचार रखने का साहस दिखाया और उससे पीछे नहीं हटीं.’ प्रियंका चोपड़ा ने भी तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ‘खुद के लिए खड़े होना साहस का परिचायक है.’ कुछ दिनों पहले आलिया भट्ट, अनुष्का शर्मा, दीपिका पादुकोण, श्रुति सेठ और नेहा धूपिया जैसी अभिनेत्रियों की आलोचनाएँ हुई थी.